scriptहार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में लगा गहरा सदमा, जानें क्या है मामला | ind vs nz 2nd t20 hardik pandya angry with lucknow pitch said it was shocker of a wicket not suitable for t20 | Patrika News
क्रिकेट

हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में लगा गहरा सदमा, जानें क्या है मामला

IND vs NZ 2nd T20 : न्यूजीलैंड को लखनऊ में दूसरा मुकाबला हराकर टीम इंडिया ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इस लो स्कोरिंग मैच में भारत ने बमुश्किल जीत दर्ज की है। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या पिच को लेकर भड़क उठे। उन्होंने कहा कि यह विकेट टी20 क्रिकेट के लायक नहीं थी। यह विकेट वास्तव में सदमा देने वाला था।

Jan 30, 2023 / 09:56 am

lokesh verma

ind-vs-nz-2nd-t20-hardik-pandya-angry-with-lucknow-pitch-said-it-was-shocker-of-a-wicket-not-suitable-for-t20.jpg

हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में लगा गहरा सदमा।

IND vs NZ 2nd T20 : टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 विकेट से जीतकर सीरीज में अच्छी वापसी की है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 99 रन बना सकी। इसके जवाब में भारत को भी मुश्किल हालात का सामना करना पड़ा और भारत ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर चार विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। इस मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या लखनऊ की पिच को लेकर भड़क उठे। उन्होंने कहा कि यह विकेट टी20 क्रिकेट के लायक नहीं थी। यह सदमा देने वाला विकेट था।

बता दें कि इकाना की पिच पर दोनों टीमों के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हार्दिक पांड्या ने कहा कि यह विकेट सदमा देने वाला था। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा था कि हम मैच खत्म करने में सफलता प्राप्त करेंगे, लेकिन इसके लिए काफी संषर्ष करना पड़ा। मैच की परिस्थितियों को देख ये महत्वपूर्ण है। इस विकेट पर स्ट्राइक रोटेट करना जरूरी थी तो हमने वैसा ही किया।

‘क्यूरेटर समय से तैयार करें पिच’

कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि यह विकेट सदमा देने वाला था। हालांकि, पिच से हमें ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। हम पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन यह पिच टी20 क्रिकेट के लायक नहीं थी। क्यूरेटर को देखना चाहिए कि हम जहां खेलने जा रहे हैं, वे समय पर पिचों को तैयार करें। इसके अलावा यहां कि सभी चीजों से मैं काफी खुश हूं।

यह भी पढ़े – लड़कों संग खेलीं, बर्गर-पिज्जा छोड़ा… पढ़ें कप्तान शेफाली वर्मा की सफलता की कहानी

न्यूजीलैंड के स्पिनरों हमसे ज्यादा कराया टर्न

हार्दिक ने आगे कहा कि इस पिच पर 120 रन बनाने वाली टीम आसानी से मैच जीत सकती है। ओस ने यहां ज्यादा भूमिका नहीं निभाई। गेंद काफी अच्छी तरह से घूम रही थी और न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज हमसे ज्यादा टर्न कराने में सक्षम नजर आए। उन्होंने कहा कि वास्तव में यह विकेट सदमा देने वाला था।

यह भी पढ़े – वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया पर धनवर्षा, बीसीसीआई ने किया 5 करोड़ देने का ऐलान

Hindi News/ Sports / Cricket News / हार्दिक पांड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में लगा गहरा सदमा, जानें क्या है मामला

ट्रेंडिंग वीडियो