scriptIND vs ENG: आकाश चोपड़ा का पिच को लेकर बड़ा बयान, बोले- टीम इंडिया बड़े अंतर से जीतेगी | ind vs eng test series aakash chopra statement on indian pitch | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG: आकाश चोपड़ा का पिच को लेकर बड़ा बयान, बोले- टीम इंडिया बड़े अंतर से जीतेगी

IND vs ENG: भारत और इंग्‍लैंड के बीच शुरू होने जा रही 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज से पहले भारतीय पिच को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि भारतीय टीम बड़े अंतर से जीतेगी, लेकिन सवाल ये है कि क्या हम 4-0, 5-0 या 4-1 से जीतेंगे?

Jan 24, 2024 / 02:19 pm

lokesh verma

hyderabad_pitch_riport.jpg
IND vs ENG: भारत और इंग्‍लैंड के बीच शुरू होने जा रही 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज से ठीक पहले भारतीय पिच को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने कहा है कि भारतीय टीम बड़े अंतर से जीतेगी, लेकिन सवाल ये है कि क्या हम 4-0, 5-0 या 4-1 से जीतेंगे? उन्‍होंने कहा कि जाहिर तौर पर इस सीरीज में भारत का पलड़ा भारी है। ये सीरीज भारत ही जीतेगा, क्‍योंकि उनका स्पिन अटैक काफी कमजोर है। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मेजबान भारत को रैंक टर्नर पिचों पर खेलने से बचने का प्रयास करना चाहिए।

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कल 25 जनवरी से खेलेगी। उम्मीद की जा रही है कि यहां पहले दिन से ही पिच स्पिनरों को मदद करेगी। इसको लेकर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि भारत का जुनून पिच को लेकर अच्छा नहीं है। चोपड़ा ने कहा कि वनडे विश्व कप 2023 फाइनल में मन माफिक पिच होने के बावजूद भारत ऑस्‍ट्रेलिया से हार गया था।

‘पिच क्यूरेटर को दें ये सुझाव’

चोपड़ा ने कहा कि टेस्‍ट सीरीज शुरू होने से पहले सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या रैंक टर्नर पिच बनानी चाहिए? पिच को मनमाफिक बनाने से आपने फाइनल गंवाया। अब आप कहेंगे कि ये अलग फॉर्मेट है। यहां फॉर्मेट की बात नहीं, बल्कि आदत की बात है। आप इसमें ही आत्मसंतुष्ट हो जाते हैं। इसलिए आप क्यूरेटर को सुझाव दें कि पिच ऐसी बनाओ, जिस पर परिणाम निकले। रोड की तरह सपाट पिच नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें

BCCI Award 2023 में गिल-शमी का जलवा, जानें किसे मिला कौन सा अवॉर्ड



‘इंग्‍लैंड का स्पिन अटैक काफी कमजोर’

चोपड़ा ने सीरीज के परिणाम को लेकर कहा कि जाहिर तौर पर इस टेस्‍ट सीरीज में पलड़ा भारत की तरफ झुका हुआ है और भारत ही ये सीरीज जीतेगा। अब सवाल ये है कि क्या जीत का अंतर 4-0, 5-0 या 4-1 रहेगा। वहीं, सोचने वाली बात ये है कि वे कौन सा टेस्‍ट जीतेंगे और 20 विकेट कैसे निकालेंगे? क्योंकि उनका स्पिन अटैक काफी कमजोर है।

यह भी पढ़ें

बेन स्टोक्स को तगड़ा झटका, अचानक इंग्लैंड लौटा ये खिलाड़ी, नहीं खेलेगा पहला टेस्ट

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ENG: आकाश चोपड़ा का पिच को लेकर बड़ा बयान, बोले- टीम इंडिया बड़े अंतर से जीतेगी

ट्रेंडिंग वीडियो