scriptIND vs ENG: इस स्पिनर्स से टीम इंडिया को डरा रहे अंग्रेज, घूमी गेंद तो टूट सकती हैं भारत की उम्मीदें | ind vs eng t20 world cup 2024 rashid khan is big threat for team india on spining track india vs england semifinal | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG: इस स्पिनर्स से टीम इंडिया को डरा रहे अंग्रेज, घूमी गेंद तो टूट सकती हैं भारत की उम्मीदें

India vs England Semifinal: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ गयाना में उतरने से पहले डिफेंडिंग चैंपियन हर चाल चलने के लिए तैयार है, जिससे वे भारत पर मानसिक दबाव बना सके।

नई दिल्लीJun 27, 2024 / 06:13 pm

Vivek Kumar Singh

Adil Rashid
IND vs ENG T20 World Cup 2024 Semifinal: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफ़ाइनल में भारत और इंग्लैंड आमने सामने होंगी। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत-इंग्लैंड मैच में बारिश हो सकती है। इस मैच के लिए कोई रिज़र्व डे भी नहीं है। अगर बारिश के कारण मैच धुल जाता है तो टेबल टॉपर होने के कारण, भारत को सीधे फ़ाइनल का टिकट मिल जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समायानुसार रात आठ बजे से खेला जाना है। कप्तान रोहित शर्मा की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में 92 रन की आतिशी पारी को देखते हुए भारत एक बड़े स्कोर की उम्मीद कर सकता है।

रोहित से फिर टीम को उम्मीदें

भारतीय टीम के धुरंधर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस विश्व कप में जिस तरह की लय में हैं, उससे सभी वाकिफ़ हैं। वह लगातार अच्छी इकॉनमी के साथ गेंदबाज़ी करते हुए, भारत को अहम मौक़ों पर विकेट दिला रहे हैं। हालांकि इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों के ख़िलाफ़ वह और भी ज़्यादा घातक हो जाते हैं। टी20 में जॉस बटलर ने अब तक बुमराह का 12 पारियों में सामना किया है और उसमें सिर्फ़ 5.19 की रनरेट से रन बनाते हुए चार बार आउट हुए हैं। वहीं सैम करन तो पांच पारियों में चार बार बुमराह का शिकार बने हैं।
हालांकि जोस बटलर ने मैच से पहले अपने स्पिनर्स के तारीफ के पुल बांध, टीम इंडिया के साथ माइंडगेम खेलने की कोशिश की है। जोस बटलर ने कहा कि अगर आदिल रशीद की गेंद को टर्न मिलता है तो वे ज्यादा खतरनाक हो सकते हैं और हमें जिता सकते हैं।” आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप में राशिद ने 9 विकेट लिए हैं तो जोफ्रा आर्चर को भी इतनी ही सफलता मिली है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ENG: इस स्पिनर्स से टीम इंडिया को डरा रहे अंग्रेज, घूमी गेंद तो टूट सकती हैं भारत की उम्मीदें

ट्रेंडिंग वीडियो