scriptIND vs ENG: जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये टेस्ट! सामने आया बड़ा अपडेट | ind vs eng jasprit bumrah may be rested in ranchi test against england | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये टेस्ट! सामने आया बड़ा अपडेट

IND vs ENG Test Series: जसप्रीत बुमराह को इंग्‍लैंड के खिलाफ एक टेस्‍ट में आराम दिया जा सकता है। इसको लेकर बीसीसीआई सूत्र ने जानकारी दी है कि बुमराह को राजकोट की जगह रांची टेस्ट में आराम दिया जाएगा। वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते ऐसा किया जा रहा है।

Feb 12, 2024 / 12:22 pm

lokesh verma

jasprit_bumrah.jpg
IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतकर बढ़त बनाने के लिए पूरा जोर लगाएंगी। भारत और इंग्लैंड अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन को इस मैच में उतारना चाहेंगी। वहीं, पिछले मैच के हीरो जसप्रीत बुमराह को राजकोट में आराम देने को लेकर भी अपडेट आ गया है। बीसीसीआई सूत्र ने जानकारी दी है कि वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते बुमराह को राजकोट की जगह रांची टेस्ट में आराम दिया जाएगा।

दरअसल, कुछ दिनों से जसप्रीत बुमराह का वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते तीसरे टेस्ट से आराम देने की खबरें आ रही थीं। टीम मैनेजमेंट ने इसी वजह से मोहम्‍मद सिराज को भी दूसरे टेस्ट से आराम दिया था। हालांकि भारतीय टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा इतने महत्‍वपूर्ण मुकाबले में जसप्रीत बुमराह को आराम नहीं देना चाहेंगे।

राजकोट टेस्ट बेहद अहम

बीसीसीआई बुमराह को राजकोट नहीं, बल्कि रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में आराम दे सकता है। क्‍योंकि भारत के लिए राजकोट टेस्ट बेहद अहम है। टीम इंडिया की नजर तीसरा टेस्‍ट जीतकर बढ़त बनाने पर है। इसके बाद बुमराह को रेस्ट देने का मौका होगा। क्‍योंकि रांची में इंग्लैंड जीत भी गया तो धर्मशाला में सीरीज जीतने का मौका होगा।

यह भी पढ़ें

मोहम्मद शमी को हसीन जहां ने बेटी से मिलने के लिए तरसाया



बीसीसीआई सूत्र ने टीओआई को बताया है कि रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से बुमराह को आराम दिया जा सकता है। इसके बाद वह धर्मशाला में खेले जाने वाले आखिरी और पांचवें टेस्‍ट में तरोताजा होकर वापसी करेंगे, जो इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला हो सकता है।

यह भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने सालभर में चौथी बार चकनाचूर किया भारत का आईसीसी खिताब जीतने सपना

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये टेस्ट! सामने आया बड़ा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो