scriptIND vs BAN : टेस्ट मैच से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान को एंबुलेंस से ले जाया गया अस्पताल | ind vs ban bangladesh captain shakib al hasan taken to hospital for injury ahead of 1st test against india | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN : टेस्ट मैच से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान को एंबुलेंस से ले जाया गया अस्पताल

Ind vs Ban 1st Test : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार से चटगांव में खेला जाएगा। इसी बीच अभ्यास सत्र के दौरान बांग्लादेश की टीम को तगड़ा झटका लगा है। अभ्यास सत्र के दौरान बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाना पड़ा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

Dec 13, 2022 / 01:55 pm

lokesh verma

ind-vs-ban-bangladesh-captain-shakib-al-hasan-taken-to-hospital-for-injury-ahead-of-1st-test-against-india.jpg

टेस्ट से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान को एंबुलेंस से ले जाया गया अस्पताल।

Ind vs Ban Test Series : भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत बुधवार से चटगांव में पहला टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है। दोनों ही टीमें मुकाबले से पहले तैयारियों में जुटी हुई हैं, लेकिन इसी बीच अभ्यास सत्र के दौरान बांग्लादेश की टीम को तगड़ा झटका लगा है। अभ्यास सत्र के दौरान बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाना पड़ा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। यहां बता दें कि शाकिब ने एक दिन पूर्व भी अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया था। इसी बीच उन्हें अस्पताल ले जाना बांग्लादेश की टीम के लिए परेशान करने वाला है।
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि टीम के कप्तान शाकिब अल हसन को कोई गहरी चोट नहीं है। शाकिब शरीर में जकड़न महसूस कर रहे थे। इसी कारण उन्हें चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि जब शाकिब को परेशानी महसूस हुई तो उस समय स्टेडियम से अस्पताल ले जाने के लिए कोई दूसरी गाड़ी नहीं थी। इसलिए शाकिब को एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि अस्पताल से लौटकर शाकिब दोबारा स्टेडियम पहुंचे, लेकिन उन्होंने अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। इससे पहले सोमवार को भी वह टीम के ट्रेनिंग सेशन में शामिल नहीं हुए थे।

शाकिब ने इसी साल संभाली है टेस्ट टीम की कमान

बता दें कि शाकिब अल हसन टीम इंडिया के खिलाफ पूरी वनडे की सीरीज में बांग्लादेश टीम में शामिल थे। उन्होंने बांग्लादेश को सीरीज जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। शाकिब को इसी जून 2022 में मोमिनुल हक के इस्तीफे के बाद टेस्ट टीम की कमान सौंपी गई थी। शाकिब ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी कप्तानी की थी। हालांकि बांग्लादेश दोनों टेस्ट मैच हार गई थी।

यह भी पढ़े – ऋषभ पंत को दरकिनार कर पुजारा को बनाया उपकप्तान, कप्तान केएल राहुल भी हैरान

भारत से एक भी टेस्ट नहीं जीत सका बांग्लादेश

भारत अैर बांग्लादेश के बीच टेस्ट मुकाबलों की बात करें तो अब तक दोनों देशों के मध्य 11 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से बांग्लादेश एक भी मैच नहीं जीत सका है। दोनों देशों के बीच बांग्लादेश में खेला गया अंतिम टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था।

यह भी पढ़े – पाकिस्तान में पहली बार लगे विराट कोहली के समर्थन में नारे, हैरान करने वाली है वजह

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs BAN : टेस्ट मैच से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान को एंबुलेंस से ले जाया गया अस्पताल

ट्रेंडिंग वीडियो