scriptकंगारुओं के खेमे में लगातार दूसरी हार से हड़कंप, कप्तान पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया लौटे | ind vs aus australian test captain pat cummins returned home due to personal reason | Patrika News
क्रिकेट

कंगारुओं के खेमे में लगातार दूसरी हार से हड़कंप, कप्तान पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया लौटे

IND vs AUS 2nd Test : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का लगातार दूसरा टेस्ट हारने बाद से ऑस्ट्रेलिया की परेशानी बढ़ती जा रही है। कई दिग्गजों के साथ खुद कप्तान पैट कमिंस ने अपने बल्लेबाजों पर सवाल उठाए हैं। इसी बीच कप्तान पैट कमिंस अपनी टीम को मुश्किल हालातों में छोड़ ऑस्ट्रेलिया लौट चुके हैं। अभी तक कमिंस के अचानक जाने की वजह का खुलासा नहीं हो सका है।

Feb 20, 2023 / 11:34 am

lokesh verma

ind-vs-aus-australian-test-captain-pat-cummins-returned-home-due-to-personal-reason.jpg

कंगारुओं के खेमे में लगातार दूसरी हार से हड़कंप, कप्तान पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया लौटे।

IND vs AUS 2nd Test : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 0-2 से पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की जमकर आलोचना हो रही है। महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर समेत कई दिग्गजों ने कंगारू टीम पर निशाना साधा है। लगातार दूसरा टेस्ट हारने बाद से ऑस्ट्रेलिया की परेशानी बढ़ती ही जा रही है। खुद कप्तान पैट कमिंस ने अपने बल्लेबाजों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम को अब कमबैक करने के लिए आगामी दोनों टेस्ट हर हाल में जीतने होंगे। इसी बीच खबर आ रही है कि कप्तान पैट कमिंस अपनी टीम को मुश्किल हालातों में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया वापस लौट चुके हैं। कमिंस के अचानक टीम का साथ छोड़कर जाने की वजह स्पष्ट नहीं की गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से पहले अचानक कुछ दिन के लिए सिडनी की यात्रा पर चले गए हैं। उनके अचानक जाने के पीछे कुछ पर्सनल कारण बताए जा रहे हैं। न्यूजकॉर्प की रिपोर्ट के अनुसार, पैट कमिंस इंदौर में 1 मार्च से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले भारत लौट आएंगे। हालांकि अब तक उनके अचानक जाने की स्पष्ट वजह का खुलासा नहीं हो सका है।

…स्टीव स्मिथ करेंगे कप्तानी

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तहत अब तक खेले गए दोनाें टेस्ट में पैट कमिंस का गेंदबाजी प्रदर्शन बेहद साधारण रहा है। इन दोनों टेस्ट में कमिंस 39.66 की एवरेज से महज तीन विकेट ही हासिल कर सके हैं। अगर पैट कमिंस इंदौर टेस्ट से पहले नहीं लौटते हैं तो उनके स्थान पर उपकप्तान स्टीव स्मिथ कप्तानी करते नजर आएंगे।

यह भी पढ़े – रोहित शर्मा पहले वनडे से बाहर, 10 साल बाद इस खतरनाक खिलाड़ी की हुई वापसी

दमदार कमबैक की उम्मीदों पर फिरा पानी

दिल्ली टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम से दमदार कमबैक की उम्मीद की जा रही थी। पहले दो दिन कंगारू टीम ने कुछ अच्छा प्रदर्शन भी किया था, लेकिन तीसरे दिन रवींद्र जडेजा ने आर अश्विन के साथ घातक गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इसके बाद दूसरे सत्र में ही मैच 6 विकेट से जीत लिया।

यह भी पढ़े – बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में पिछड़ने से कप्तान कमिंस हुए हताश, इन खिलाड़ियों पर फूटा गुस्सा

Hindi News/ Sports / Cricket News / कंगारुओं के खेमे में लगातार दूसरी हार से हड़कंप, कप्तान पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया लौटे

ट्रेंडिंग वीडियो