scriptमैक्सवेल ने अपने दम पर जिताया मैच, फिर भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लगा दिया ये गंभीर आरोप | ind vs aus 3rd t20i glenn maxwell won the lost match yet captain matthew wade made this allegation | Patrika News
क्रिकेट

मैक्सवेल ने अपने दम पर जिताया मैच, फिर भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लगा दिया ये गंभीर आरोप

भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच खेली जा रही 5 टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल ने गजब की बल्‍लेबाजी की और अपने दम पर हारे हुए मैच में अपनी टीम जीत दिला दी। इसके बावजूद ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान मैथ्‍यू वेड ने मैक्‍सवेल पर ही आरोप मढ़ दिए हैं।

Nov 29, 2023 / 12:44 pm

lokesh verma

glenn_maxwell_matthew_wade.jpg

मैक्सवेल ने अपने दम पर जिताया मैच, फिर भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लगा दिया ये गंभीर आरोप।

भारत के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे करो या मरो के मुकाबले को 5 विकेट से जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया ने शानदार वापसी की है। गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 223 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा था। इसके बाद ऑस्‍ट्रेलिया की बल्‍लेजी के दौरान निरंतर अंतराल पर विकेट गिरते रहे, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने एक छोर संभाले रखा। आखिरी दो ओवर में कंगारू टीम को 43 रनों की दरकार थी। यहां से लग रहा था कि भारत आसानी से जीत जाएगा, लेकिन मैक्‍सवेल ने तूफानी बल्‍लेबाजी करते हुए हारा हुआ मैच जितवा दिया। इस जीत के बाद भी ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान मैथ्‍यू वेड ने मैक्‍सवेल पर ही आरोप लगा दिया है। वेड ने कहा कि उन्‍होंने ही टीम को मुश्किल में डाला था।

 


ऑस्ट्रेलिया के कप्‍तान मैथ्‍यू वेड ने कहा कि ये कड़ी मेहनत से मिला बेहतर रिजल्ट है। केन रिचर्ड्सन के इंजर्ड होने के चलते हमें अंतिम ओवर स्पिनर मैक्सवेल को देना पड़ा। 19वें ओवर तक भारतीय टीम का स्‍कोर 192 रन था और हम मैच में बने हुए थे। मैक्‍सवेल ने आखिरी ओवर में 30 रन लुटा दिए। उन्‍होंने कहा कि हालांकि अंत में सबकुछ बढ़िया रहा। अगर मैक्‍सवेल ने अंतिम ओवर में 30 रन न दिए होते तो उसका शतक भी नहीं हो पाता।

‘हम सीरीज को अंत तक लेकर जाएंगे’

मैथ्‍यू वेड ने आगे कहा कि उसने दमदार खेल का प्रदर्शन किया और 100वें टी20 मैच में शतक जड़ दिया। मैं ये नहीं कहूंगा कि मैं उसको लेकर कांफिडेंट था। लड़के अच्छा खेल रहे हैं, उम्मीद है कि हम अगला मैच भी जीतेंगे और सीरीज को अंतिम मैच तक लेकर जाएंगे।

यह भी पढ़ें

राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई ने फिर दिया हेड कोच बनने का ऑफर



मैक्‍सवेल बोले- इतनी ओस में यॉर्कर डालना काफी कठिन

भारत के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया शतकीय पारी खेलने वाले मैक्सवेल को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। मैक्‍सवेल ने कहा कि ये सब काफी तेजी से हुआ। इतनी ओस के बावजूद यॉर्कर डालना गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल काम था। हमारे दिमाग में कोई नंबर नहीं चल रहा था। हमें बस इतना पता था कि हम मैच को आखिर तक लेकर जाएंगे तो जीत सकते हैं।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया लंबा ब्रेक, नहीं खेलेंगे टी20 और वनडे, जानें क्यों

Hindi News/ Sports / Cricket News / मैक्सवेल ने अपने दम पर जिताया मैच, फिर भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लगा दिया ये गंभीर आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो