scriptIND vs AFG मैच पर बारिश का साया, मैच धुला तो टीम इंडिया कैसी पहुंचेगी सेमीफाइनल में? जानें पूरा गणित | ind vs afg weather update if match is washed out then how will team india reach the semi-finals | Patrika News
क्रिकेट

IND vs AFG मैच पर बारिश का साया, मैच धुला तो टीम इंडिया कैसी पहुंचेगी सेमीफाइनल में? जानें पूरा गणित

IND vs AFG Weather Update: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर-8 में भारत अपना पहला मुकाबला आज 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ बारबाडोस में खेलेगा। इस मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। ऐसे में अगर मैच धुला तो भारत सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगा? आइये जानते हैं।

नई दिल्लीJun 20, 2024 / 11:30 am

lokesh verma

IND vs AFG Weather Update
IND vs AFG Weather Update: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर-8 में भारत अपना पहला मुकाबला आज 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच बारबाडोस के ब्रिजटाउन स्थित केंसिंग्टन ओवल की धीमी परिस्थिति वाली पिच खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर भारत सेमीफाइनल के लिए अपना दावा मजबूत करने के इरादे से उतरेगा। बता दें कि टीम इंडिया का ग्रुप स्टेज में आखिरी मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था। अब सवाल ये कि अगर ये मैच भी बारिश से धुल गया तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में कैसे पहुंचेगी, क्‍योंकि इस मैच पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है। आइये आपको बताते हैं कि अगर ये मैच बारिश से धुला तो भारत सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकता है?

मैच धुला तो भारत ऐसे पहुंच सकता है सेमीफाइनल में

भारत बनाम अफगानिस्‍तान मुकाबला अगर आज बारिश से धुलता है तो सीधे तौर पर इसका फायदा अफगानिस्‍तान को मिलेगा, क्‍यों‍कि अफगानिस्‍तान की टीम भारत से कभी जीत नहीं सकी है। मैच रद्द होने की स्थिति में दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल जाएगा। ऐसे में भारत को बांग्‍लादेश और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों के खिलाफ अपने आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे, नहीं तो टीम इंडिया मुश्किल में फंस सकती है। 

बारबाडोस के मौसम का हाल

अमेरिका में खराब मौसम के चलते कई मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे। भारत बनाम कनाडा मैच भी बिना कोई गेंद फेंके रद्द हो गया था। ऐसे में भारतीय फैंस को सुपर-8 के इस मैच को लेकर भी चिंता सता रही होगी। दरअसल, आज मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही बारिश की भी 14 फीसदी संभावना है। मतलब साफ है कि बारिश बाधा बन सकती है। आज बारबाडोस में न्‍यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा।
यह भी पढ़ें

राहुल द्रविड़ का बड़ा ऐलान, सुपर-8 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में होगा ये बड़ा बदलाव

केसिंग्टन ओवल की पिच रिपोर्ट

बारबाडोस के केसिंग्टन ओवल की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को ही मदद मिलती है। इस विकेट पर जहां तेज गेंदबाजों के लिए स्विंग रहती है तो वहीं स्पिनर्स के लिए भी हमेशा मदद रहती है। यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा लाभ मिलता है। ऐसे में टॉस की भूमिका अहम रहेगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs AFG मैच पर बारिश का साया, मैच धुला तो टीम इंडिया कैसी पहुंचेगी सेमीफाइनल में? जानें पूरा गणित

ट्रेंडिंग वीडियो