scriptWorld Cup 2023: पाकिस्तान को मिला वर्ल्ड कप के लिए वीजा, लेकिन बिन दर्शक खेलेगा पहला मैच, लौटाएं जाएंगे टिकट के पैसे | icc world cup 2023 no entry for fans in pakistan first warm up match vs new zealand | Patrika News
क्रिकेट

World Cup 2023: पाकिस्तान को मिला वर्ल्ड कप के लिए वीजा, लेकिन बिन दर्शक खेलेगा पहला मैच, लौटाएं जाएंगे टिकट के पैसे

ICC World Cup 2023 : आईसीसी वर्ल्‍ड कप के लिए आखिरकार पाकिस्तान की टीम के सदस्यों को भारत का वीजा जारी कर दिया गया है। जल्‍द ही टीम भारत पहुंच जाएगी, लेकिन उसके पहले मैच को लेकर दर्शकों के लिए अच्‍छी खबर नहीं है। पाकिस्‍तान की टीम को पहला मैच बिना दर्शकों के खेलना होगा।

Sep 26, 2023 / 09:14 am

lokesh verma

pakistan-cricket-team.jpg

पाकिस्तान को मिला वर्ल्ड कप के लिए वीजा, लेकिन बिन दर्शक खेलेगा पहला मैच, लौटाएं जाएंगे टिकट के पैसे।

ICC World Cup 2023 : भारत में खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्‍ड कप के लिए आखिरकार पाकिस्तान की टीम के सदस्यों के लिए वीजा जारी कर दिया गया है। वीजा में देरी के कारण पाकिस्‍तान की टीम को दुबई में कैंप करने का प्‍लान रद्द करना पड़ा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस संबंध में आईसीसी से भी बातचीत की थी। आईसीसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि अब पाकिस्तान टीम को भारत का वीजा जारी कर दिया गया है। पाकिस्तानी टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर से हैदराबाद में नीदरलैंड के खिलाफ करेगी।

पाकिस्तानी टीम जल्‍द ही भारत पहुंच जाएगी और अपना पहला अभ्यास मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 29 सितंबर को खेलने उतरेगी। ये मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है, लेकिन इससे पहले दर्शकों के लिए बुरी खबर आ रही है। दर्शक इस मैच को स्टेडियम में बैठकर नहीं देख सकेंगे। बताया जा रहा है कि फेस्टिवल के चलते उस दिन शहर में भारी भीड़ उमड़ेगी। इस वजह से सुरक्षा एजेंसियों की सलाह पर इस मैच को बिना दर्शकों के कराने का निर्णय लिया गया है।

वापस किए जाएंगे दर्शकों के पूरे पैसे

पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड के बीच 29 सितंबर को खेला जाने वाला अभ्‍यास मैच इस तरह बिना दर्शकों के बंद दरवाजों में खेला जाएगा। जबकि इस मैच के सभी टिकट पहले ही बिक चुके हैं। ऐसे में दर्शकों को उनके टिकट का पूरा पैसा वापस किया जाएगा।

प्रमुख दावेदारों में से एक

बता दें कि पाकिस्तान ने अपना पहला और आखिरी वर्ल्‍ड कप इमरान खान की कप्‍तानी में 1992 में जीता था। इसके बाद पाकिस्‍तान ने 1999 में फाइनल तक का सफर तय किया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। पिछले वर्ल्‍ड में पाकिस्‍तान नॉकआउट तक में भी प्रवेश नहीं कर सका था। लेकिन, अब परिस्थिति पूरी तरह से बदली हुई हैं और बाबर की कप्‍तान में इस टीम को प्रमुख दावेदारों में से एक माना जा रहा है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / World Cup 2023: पाकिस्तान को मिला वर्ल्ड कप के लिए वीजा, लेकिन बिन दर्शक खेलेगा पहला मैच, लौटाएं जाएंगे टिकट के पैसे

ट्रेंडिंग वीडियो