scriptन्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज हारने के बाद एक्शन में गौतम गंभीर, अचानक ले लिया ये बड़ा फैसला | gautam gambhir immediately took big decision after losing test series against new zealand | Patrika News
क्रिकेट

न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज हारने के बाद एक्शन में गौतम गंभीर, अचानक ले लिया ये बड़ा फैसला

Gautam Gambhir Big Decision: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर एक्‍शन मोड में आ गए हैं। अब उनकी नजर मुंबई टेस्ट जीतकर सम्मान बचाने पर है। इस वजह से उन्होंने अचानक एक बड़ा फैसला लिया है।

नई दिल्लीOct 27, 2024 / 12:12 pm

lokesh verma

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir Big Decision: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज के पहले दो टेस्ट जीतकर ब्लैक कैप्स ने 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है, जिसके बाद भारतीय टीम को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर अब एक्‍शन मोड में हैं। गंभीर की नजरें अब मुंबई में खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट पर टिकी हैं, ताकि क्‍लीन स्‍वीप से बचा जा सके। इसके लिए गौतम गंभीर ने एक बड़ा और बेहद कड़ा फैसला लिया है।

सभी खिलाड़ियों का मुख्य अभ्यास सत्र में हिस्सा लेना अनिवार्य

अपनी सरजमीं पर 12 साल बाद टेस्ट सीरीज में गंवाने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को मैनेजमेंट ने एक कड़ा संदेश दिया है। टीम मैनेजमेंट की ओर से सभी प्लेयर्स से साफ-साफ कहा गया है कि तीसरे टेस्ट से पहले मुंबई में कोई वैकल्पिक अभ्यास सत्र नहीं रखा जाएगा। इसका मतलब है कि अब सभी खिलाड़ियों को मुख्य अभ्यास सत्र में हिस्सा लेना होगा। ज्ञात हो कि पहले कुछ खिलाड़ी मुख्‍य सेशन को छोड़ देते थे और फिर वैकल्पिक सत्र भी छोड़ देते थे।

30 और 31 अक्टूबर को अभ्‍यास सत्र

दरअसल, इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट की मानें तो अब सभी प्लेयर्स को 1 नवंबर से मुंबई में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले दो दिवसीय अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने के निर्देश जारी किए गए है। ये सत्र 30 और 31 अक्टूबर को रखा गया है, जिसमें सभी का शामिल होना अनिवार्य है। कोई भी खिलाड़ी इसे मिस नहीं कर सकता है। बता दें कि टीम मैनेजमेंट ने मैच से पहले खिलाड़ियों को एक दिन नेट छोड़ने की अनुमति दी थी, ताकि टेस्‍ट से पहले दे तरोताजा हो सके लेकिन अब ये छूट नहीं मिलेगी।
यह भी पढ़ें

मोहम्मद शमी की अभी भी हो सकती है बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में एंट्री, BCCI की ये शर्त करनी होगी पूरी

दीपावली पर भी नहीं मिलेगा आराम

बता दें कि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने 30 और 31 अक्टूबर को मुंबई में दो दिवसीय अभ्यास सत्र का आयोजन किया जाएगा। इसके अगले ही दिन 1 नवंबर से भारतीय टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट खेलने उतरेगी। मालूम हो कि रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ी मुंबई से ही आते हैं और वह 31 अक्टूबर को दीपावली के दिन आराम करने का प्लान बना रहे होंगे लेकिन अब वह ऐसा नहीं कर पाएंगे।  

मुंबई के वानखेड़े में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की बात करें तो टीम इंडिया यहां 2012 के बाद से कोई टेस्ट नहीं हारी है। भारत को आखिरी बार नवंबर 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, वानखेड़े में भारत के अब तक के मुकाबलों की बात करें तो यहां टीम इंडिया ने कुल 26 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से 12 में जीत हासिल की है तो 7 में हारे हैं, जबकि 7 टेस्‍ट ड्रॉ रहे हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज हारने के बाद एक्शन में गौतम गंभीर, अचानक ले लिया ये बड़ा फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो