scriptEngland Test Captain: ऑली पोप को कप्तान के रूप में नहीं देखना चाहते माइकल वॉन, बताई ये वजह | england test captain michael-vaughan dont want ollie pope to become captain of england test cricket team | Patrika News
क्रिकेट

England Test Captain: ऑली पोप को कप्तान के रूप में नहीं देखना चाहते माइकल वॉन, बताई ये वजह

Michael Vaughan on ollie Pope: वॉन ने बताया कि हर उप-कप्तान कप्तान नहीं बनने वाला है। बहुत से कप्तान ऐसे भी हैं जो उप-कप्तान नहीं बन सकते, जिनमें मैं भी शामिल हूं।

नई दिल्लीSep 03, 2024 / 02:53 pm

Vivek Kumar Singh

England Test Captain
Michael Vaughan on ollie Pope: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान ओली पोप एक लीडर के तौर पर असुरक्षित इंसान हैं। हालांकि वॉन का मानना है कि पोप को लेकर अगर उनकी यह सोच गलत साबित होती है तो उन्हें खुशी होगी। ओली पोप ने लॉर्ड्स में श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की 190 रन की जीत में 1 और 17 रन बनाए थे। अब तक सीरीज में उन्होंने चार पारियों में केवल 30 रन बनाए हैं। बल्लेबाजी करते समय पोप के परेशान और बेचैन नजर आने पर सवाल उठाए गए हैं और उनकी नेतृत्व क्षमता की आलोचना बढ़ गई है। हालांकि, उन्होंने अपने गेंदबाजों को अच्छी तरह लाइन-अप और रोटेट किया और कई बार फील्ड में भी बदलाव करते दिखे। लेकिन पोप ने आठ असफल रिव्यू भी लिए।
वॉन ने ‘द टेलीग्राफ’ के लिए अपने कॉलम में लिखा, “ओली पोप इंग्लैंड के लिए आदर्श उप-कप्तान हैं। वह बेन स्टोक्स के लिए एकदम सही साथी हैं। वह बहुत अच्छे इंसान हैं, अच्छी ट्रेनिंग करते हैं और एक सच्चे टीम मैन हैं। कोई ऐसा व्यक्ति जो जरूरत पड़ने पर सलाह दे सकता है। लेकिन उन्हें कप्तान बनाने की बजाय उप-कप्तान की भूमिका में रखना बेहतर है। पोप के बारे में गलत साबित होने पर मुझे खुशी होगी। लेकिन मुझे लगता है कि वह थोड़े घबराए हुए हैं। मैं समझ सकता हूं कि उन्हें बढ़ावा देने के लिए उन्हें उप-कप्तानी क्यों दी गई, लेकिन उन्हें अपने करियर के इस पड़ाव पर कप्तानी की वास्तव में जरूरत नहीं थी। पोप की कप्तानी पर सभी का ध्यान स्टोक्स के लौटने पर हट जाएगा।”

खुद कप्तान न बन पाने का भी है दुख

वॉन ने इंग्लैंड के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फ्लॉप शो पर भी कमेंट किया। उन्होंने कहा, “हर उप-कप्तान कप्तान नहीं बनने वाला है। बहुत से कप्तान ऐसे भी हैं जो उप-कप्तान नहीं बन सकते, जिनमें मैं भी शामिल हूं। मैं कप्तान बनना चाहता था। मैं निर्णय लेना चाहता था। मुझे उम्मीद है कि पोप अपने खराब फॉर्म से लड़ेंगे और लय हासिल करने का कोई रास्ता खोज लेंगे।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / England Test Captain: ऑली पोप को कप्तान के रूप में नहीं देखना चाहते माइकल वॉन, बताई ये वजह

ट्रेंडिंग वीडियो