scriptENG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI का ऐलान, एंडरसन की जगह मार्क वुड की वापसी | england announces playing xi for 2nd test against west indies mark wood replace to james anderson | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI का ऐलान, एंडरसन की जगह मार्क वुड की वापसी

ENG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI का एक दिन पहले ही ऐलान कर दिया है। जेम्‍स एंडरसन के संन्‍सास के बाद प्‍लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज मार्क वुड को शामिल किया गया है।

नई दिल्लीJul 17, 2024 / 10:27 am

lokesh verma

ENG vs WI 2nd Test Playing XI
ENG vs WI: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार से खेला जाएगा। लॉर्डस में खेले गए पहले मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पारी और 114 रनों से बड़ी जीत के साथ सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। दूसरा मैच ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा, जिसके लिए एक दिन पहले ही इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इंग्‍लैंड दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। लॉर्डस में संन्‍यास लेने वाले स्‍टार तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन की जगह मार्क वुड को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है, जो कि 4 म‍हीने बाद टेस्‍ट टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं।

704 विकेट लेने के बाद क्रिकेट को कहा अलविदा

बता दें कि जेम्स एंडरसन ने अपने करियर का आखिरी टेस्‍ट लॉर्ड्स में खेला था और चार विकेट भी हासिल किए थे। अब एंडरसन क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, ऐसे में उनकी जगह मार्क वुड को मौका दिया गया है। 2003 में इंग्‍लैंड के लिए इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले जेम्‍स एंडरसन ने अपने करियर में कुल 704 विकेट हासिल किए। वह मुरलीधरन (800) और शेन वॉर्न (708) के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज हैं।

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मार्क वुड और शोएब बशीर।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ENG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI का ऐलान, एंडरसन की जगह मार्क वुड की वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो