scriptAsia Cup में टीम इंडिया का जबरदस्‍त आगाज, महज 32 गेंदों में खेल खत्म | emerging womens asia cup 2023 team india a team beats hong kong a by 9 wickets | Patrika News
क्रिकेट

Asia Cup में टीम इंडिया का जबरदस्‍त आगाज, महज 32 गेंदों में खेल खत्म

Emerging Women’s Asia Cup : वूमेंस एमर्जिंग एशिया कप 2023 में भारतीय महिला टीम ने जबरदस्‍त आगाज किया है। टीम इंडिया ने हांगकांग की पूरी टीम को महज 34 रनों पर समेट दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने महज 32 गेंदों पर एक विकेट खोकर लक्ष्‍य को हासिल करते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

Jun 13, 2023 / 03:17 pm

lokesh verma

emerging-womens-asia-cup-2023-team-india-a-team-beats-hong-kong-a-by-9-wickets.jpg

Asia Cup में टीम इंडिया का जबरदस्‍त आगाज, महज 32 गेंदों पर खेल खत्म।

Emerging Women’s Asia Cup : वूमेंस एमर्जिंग एशिया कप 2023 में भारतीय महिला टीम ने जबरदस्‍त आगाज किया है। मिशन रोड ग्राउंड मोंग कोक में भारत ए और हांगकांग ए टीम के बीच आज 13 जून को मुकाबला खेला गया। टीम इंडिया की कप्‍तान श्वेता सहरावत ने टॉस जीतकर पहले हांगकांग की टीम को बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया और हांगकांग की पूरी टीम को महज 34 रनों पर समेट दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने महज 32 गेंदों पर एक विकेट खोकर लक्ष्‍य को हासिल करते हुए बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच की हीरो भारतीय महिला गेंदबाज श्रेयंका पाटिल रहीं, जिन्‍होंने तीन ओवर में महज दो रन देकर पांच विकेट हासिल किए।

20 वर्षीय श्रेयंका पाटिल ने जबरदस्‍त गेंदबाजी करते हुए हांगकांग की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। यह श्रेयंका का भारत ए महिला टीम के लिए डेब्यू मैच था। श्रेयंका ने पहले ही मैच में 3 ओवर में केवल 2 रन देकर 5 विकेट लिए। श्रेयंका पाटिल की शानदार गेंदबाजी के चलते हांगकांग महज 34 रन पर ऑलआउट हो गई।

32 गेंदों में खेल खत्म

हांगकांग के 35 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने पावरप्ले खत्म होने से पहले 5.2 ओवर यानी 32 गेंदों पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। उमा क्षेत्री ने 15 गेंदों पर नाबाद 16 रन बनाए और गोंगदी त्रषा ने 13 गेंद पर 19 रन बनाकर नाबाद रहीं। टीम इंडिया का एकमात्र विकेट श्‍वेता सहरावत (2) के रूप में गिरा।

यह भी पढ़ें

कोहली के साथ हुए विवाद पर गंभीर ने तोड़ी चुप्‍पी, बोले- सीमा पार नहीं करनी चाहिए थी

https://twitter.com/hashtag/WomensEmergingTeamsAsiaCup?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

21 जून को होगा फाइनल


टीम इंडिया अब अपना अगला मैच थाईलैंड ए के खिलाफ खेलेगी। वहीं 17 जून को भारत का मुकाबला पाकिस्तान ए से होगा। इसके बाद दोनों ग्रुप की शीर्ष 2 टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। ग्रुप ए की टॉप की टीम ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम से सेमीफाइनल खेलेगी। इसके बाद खिताबी मुकाबला 21 जून को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू को तैयार विस्‍फोटक ओपनर, सहवाग जैसे धुनता है गेंदबाजों को

Hindi News/ Sports / Cricket News / Asia Cup में टीम इंडिया का जबरदस्‍त आगाज, महज 32 गेंदों में खेल खत्म

ट्रेंडिंग वीडियो