scriptIPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को झटका! 4 शतक जड़ने वाला दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल | delhi capitals star player david warner suffers injury scare ahead of ipl 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को झटका! 4 शतक जड़ने वाला दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल

IPL 2024: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इंजर्ड हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने उनकी हेल्‍थ पर अपडेट देते हुए बताया कि अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेल सकेंगे।

Feb 24, 2024 / 12:43 pm

lokesh verma

delhi_capitals.jpg
IPL 2024 इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को शुरू होने में अब एक महीने से भी कम समय बचा है, लेकिन इससे पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खेमे के लिए बुरी खबर आ रही है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स और ऑस्ट्रेलिया के स्‍टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इंजर्ड हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने उनकी हेल्‍थ पर अपडेट देते हुए बताया कि अब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेल सकेंगे। हालांकि उनके आईपीएल तक फिट होने की संभावना है, अगर ऐसा नहीं हुआ तो ये दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है।

बता दें कि स्‍टार ओपनर डेविड वॉर्नर ने पिछले महीने ही वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लिया है। वह इस साल वेस्‍टइंडीज और यूएसए की संयुक्‍त मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे छोटे फॉर्मेट से भी संन्‍यास ले लेंगे। डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया की रोटेशन रणनीति के तहत न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच नहीं खेल सके थे। वहीं, अब चोट के चलते तीसरे टी20 से भी बाहर हो गए हैं।

पिछले सीजन में की थी कप्‍तानी

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने बताया कि डेविड वॉर्नर को अभी पूरी फिटनेस पाने के लिए 7 से 10 दिन लग सकते हैं। लेकिन, इससे उनके आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले भारत में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में उपलब्धता प्रभावित नहीं होगी। बता दें कि ऋषभ पंत के कार हादसे में गंभीर रूप से घायल होने के बाद वार्नर ने पिछले आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभाली थी।

यह भी पढ़ें

जीत का जश्न मनाते समय क्रिकेटर को पड़ा दिल का दौरा, मैदान पर ही तोड़ दिया दम



डेविड वॉर्नर का आईपीएल करियर

डेविड वॉर्नर ने आईपीएल 2023 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से सबसे ज्‍यादा 516 रन बनाए थे। वहीं, उनके अब तक के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्‍होंने कुल 176 मैच खेले हैं, जिसमें वॉर्नर ने 41.54 की शानदार औसत से 6397 रन बनाए हैं। इस दौरान वॉर्नर के बल्‍ले से चार शतकों के साथ 61 अर्धशतक निकले हैं।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 में IND-PAK मैच के टिकटों की मारामारी

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को झटका! 4 शतक जड़ने वाला दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल

ट्रेंडिंग वीडियो