scriptभारत का यह खूबसूरत मैदान बनेगा अफगानिस्तान क्रिकेट का घर | DEHRADOON TO HOST BANGLADESH VS AFGHANISTAN ONEDAY MATCH | Patrika News
क्रिकेट

भारत का यह खूबसूरत मैदान बनेगा अफगानिस्तान क्रिकेट का घर

इस साल जून मे भारत के शहर देहरादून मे बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज की मेजबानी करेगा अफगानिस्तान ।

Mar 22, 2018 / 03:05 pm

Prabhanshu Ranjan

DEHRADUN CRICKET STADIUM
नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष निजामुद्दीन ने 21 मार्च को बताया कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज का आयोजन इस साल जून में भारत के शहर देहरादून में होगा। उन्होंने बताया की बोर्ड भारत में अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए राजी हो गया है।अभी तक मैच की तिथि निर्धारित नहीं हुई है।
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी दी
निजामुद्दीन ने क्रिकेट का प्रसारण करने वाली एक वेबसाइट को बताया कि “हमने प्रस्ताव के अनुसार तय किया है कि अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत के देहरादून में खेली जाएगी।” उन्होंने आगे बताया कि “मैच की तिथियों को लेकर अभी भी चर्चा हो रही है, लेकिन संभवतः मैच का आयोजन जून के पहले हफ्ते में होगा।”अफगानिस्तान ने अभी हाल ही में टेस्ट मैच खेलने की हैसियत प्राप्त की है और वो अपना पहला मैच भारत के खिलाफ 14 जून को खेलेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इसी सीरीज से पहले अपने 3 वनडे मैचों का आयोजन करवाना चाहेगा।
इससे पहले भी भारत में क्रिकेट की मेजबानी कर चूका है अफगानिस्तान
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अनुसार अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश की मेजबानी यूएइ में करानी चाही थी लेकिन ऐसा नहीं करा पाने के बाद उन्होंने भारत को विकल्प के तौर पर देखा जहां वो पहले भी खेल चुके हैं। इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम 2015-16 मे नॉएडा क्रिकेट स्टेडियम को अपने होम ग्राउंड की तरह इस्तेमाल कर चुकी है। नॉएडा क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान ने 2015 वर्ल्ड कप से पहले प्रैक्टिस कैंप लगाया था। बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच अभी तक सिर्फ एक वनडे द्विपक्षिए सीरीज खेली गयी है जिसमे बांग्लादेश 2-1 से विजयी रही थी। यह सीरीज बांग्लादेश में 2016 में खेली गयी थी।
अभी वर्ल्ड कप क्वालीफायर खेल रहा है अफगानिस्तान
अफगानिस्तान अभी जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालीफायर खेल रहा है जिसमे 23 मार्च को उसका मुकाबला आयरलैंड से होना है। वर्ल्ड कप में पहुंचने के लिए उसको अपना मैच जीतना होगा साथ ही उसको दुआ करनी होगी कि जिम्बाब्वे अपना मैच यूएइ के खिलाफ हार जाए।

Hindi News / Sports / Cricket News / भारत का यह खूबसूरत मैदान बनेगा अफगानिस्तान क्रिकेट का घर

ट्रेंडिंग वीडियो