scriptअंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को आज अलविदा कहेगा ये दिग्‍गज खिलाड़ी, भारत के खिलाफ खेलेगा आखिरी मैच! | david warner will retire from t20 international cricket against india t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को आज अलविदा कहेगा ये दिग्‍गज खिलाड़ी, भारत के खिलाफ खेलेगा आखिरी मैच!

David Warner Retirement: ऑस्‍ट्रेलिया अगर आज भारत से हारा तो डेविड वॉर्नर का ये आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच हो सकता है, क्‍योंकि टेस्‍ट और वनडे से संन्‍यास के बाद वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की बात कह चुके हैं।

नई दिल्लीJun 24, 2024 / 03:41 pm

lokesh verma

David Warner
David Warner Retirement: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सुपर 8 राउंड अब अंतिम दौर में है। सुपर-8 के ग्रुप-1 में आज सोमवार को सेंट लूसिया में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच बेहद अहम मैच खेला जाएगा। भारत इस मैच को जीतते ही ग्रुप-1 से टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लेगा। वहीं, ऑस्‍ट्रेलिया के लिए ये मैच करो या मरो वाला होगा, क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलिया टीम हारी तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। इस हार के साथ जहां कंगारू टीम को बड़ा झटका लगेगा। वहीं, डेविड वॉर्नर का भी ये आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच हो जाएगा, क्‍योंकि टेस्‍ट और वनडे से संन्‍यास के बाद वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की बात कह चुके हैं। डेविड वॉर्नर ने कहा था कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 खत्‍म होते ही वह संन्‍यास ले लेंगे।

वर्ल्‍ड कप से पहले ही कर दी थी संन्‍यास की घोषणा

दरअसल, टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले डेविड वॉर्नर ने कहा था कि वह इस बात से राहत महसूस कर रहे हैं कि वह इस टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे। वॉर्नर ने कहा कि असली क्रिकेट फैंस उन्हें ऐसे प्‍लेयर के रूप में देखेंगे कि जिसने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से खेल बदलने का प्रयास किया। वापसी के बाद 2018 से मैं अकेला ऐसा खिलाड़ी रहा, जिसने काफी आलोचना झेली।

वॉर्नर पर लगा था एक साल का बैन

बता दें कि वॉर्नर ने ऐसा इसलिए कहा था, क्‍योंकि उन्‍हें 2018 में सैंडपेपर गेट प्रकरण के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था। राष्‍ट्रीय टीम में वापसी के बाद से वह काफी सफल रहे हैं। बता दें कि इस साल की शुरुआत में ही वॉर्नर टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा है कि अगर 2025 की चैंपियंस ट्रॉफी में टीम को उनकी जरूरत हुई तो वह उपलब्‍ध रहेंगे।
यह भी पढ़ें

सेंट लूसिया में दिनभर बारिश की भविष्यवाणी, क्या भारत से बिना खेले ही बाहर हो जाएगा ऑस्ट्रेलिया

डेविड वॉर्नर ने बनाए 19 हजार रन

सेंडपेपर गेट प्रकरण को छोड़ दें तो डेविड वॉर्नर का अंतरराष्‍ट्रीय करियर काफी अच्‍छा रहा है। उन्होंने सभी फॉर्मेट में कुल 49 शतक जड़े हैं। उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में करीब 19 हजार रन बनाए हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को आज अलविदा कहेगा ये दिग्‍गज खिलाड़ी, भारत के खिलाफ खेलेगा आखिरी मैच!

ट्रेंडिंग वीडियो