scriptडेविड वॉर्नर को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलियाई चीफ सेलेक्टर ने चैंपियंस ट्रॉफी की टीम से किया बाहर | David Warner dropped from the Champions Trophy team by Australian chief selector | Patrika News
क्रिकेट

डेविड वॉर्नर को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलियाई चीफ सेलेक्टर ने चैंपियंस ट्रॉफी की टीम से किया बाहर

डेविड वॉर्नर ने 2024 के मेंस टी20 विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना करियर समाप्त करने की घोषणा की थी लेकिन उन्होंने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में आखिरी बार खेलने का दरवाजा खुला रखा है।

नई दिल्लीJul 15, 2024 / 06:12 pm

Vivek Kumar Singh

david warner
Australia Squad For Champions Trophy 2025: ऑस्ट्रेलिया के पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा है कि अनुभवी बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए नहीं चुना जाएगा। डेविड वॉर्नर ने कुछ दिन पहले चैंपियंस ट्रॉफी खेलने की इच्छा जताई थी। लेकिन कोच बेली ने कहा है कि उन्हें इसके लिए नहीं चुना जाएगा। डेविड वॉर्नर ने कहा था कि वह 2024 के पुरुष टी20 विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना करियर समाप्त कर देंगे, जहां टीम सुपर आठ से बाहर हो गई थी। लेकिन उन्होंने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी में आखिरी बार खेलने का दरवाजा खुला रखा।

वॉर्नर ले चुके हैं संन्यास

लेकिन बेली ने अब पुष्टि की है कि वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पूरी तरह से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने कहा कि एक महत्वपूर्ण ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी होने की उनकी विरासत की सराहना की जानी चाहिए। बेली ने कहा, “हमारी समझ यह है कि डेविड रिटायर हो चुके हैं और तीनों फॉर्मेट में उनके शानदार करियर के लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए। हमारी योजना यह है कि वह चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान में नहीं होंगे। मुझे लगता है कि वह बस थोड़ा सा मजाक कर रहा है। उसका करियर शानदार रहा है। हम अब कुछ अन्य खिलाड़ियों को अलग अलग फॉर्मेट्स में ट्राई करेंगे। यह बेहद रोमांचक होने वाला है।”
बेली ने पिछले महीने टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने के तरीके के लिए मिचेल मार्श की प्रशंसा की। भले ही सुपर-8 में अफगानिस्तान और भारत से हार के बाद टीम बाहर हो गई थी। बेली ने कहा, “मुझे टी20 विश्व कप में उनकी कप्तानी का तरीका बहुत पसंद आया। वह इस बात को लेकर बहुत स्पष्ट थे कि वह टीम का नेतृत्व कैसे करना चाहते हैं। वह भी उतने ही निराश थे जितना कि कोई और, क्योंकि हम उस अंतिम लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाए जिसकी हर कोई उम्मीद कर रहा था लेकिन अगर आप टी20 में कप्तान के रूप में उनकी शुरुआती सफलता दर को देखें तो उन्होंने वाकई शानदार काम किया है।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / डेविड वॉर्नर को लगा बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलियाई चीफ सेलेक्टर ने चैंपियंस ट्रॉफी की टीम से किया बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो