scriptIPL खेल चुके क्रिकेटर ने होटल में किया था लड़की से रेप, कोर्ट आज सुनाएगा सजा | cricketer sandeep lamichhane had raped a girl in a hotel court will pronounce sentence today | Patrika News
क्रिकेट

IPL खेल चुके क्रिकेटर ने होटल में किया था लड़की से रेप, कोर्ट आज सुनाएगा सजा

IPL खेल चुके क्रिकेटर संदीप लामिछाने को अदालत ने लड़की के बलात्कार का दोषी करार दिया है। काठमांडू जिला न्यायालय की एकल न्यायाधीश पीठ ने फैसला सुरक्षित रखा है। कोर्ट आज इस मामले में सजा सुनाएगा।

Dec 30, 2023 / 08:04 am

lokesh verma

sandeep-lamichhane.jpg
आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेल चुके नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने को काठमांडू जिला अदालत ने बलात्कार के लिए दोषी ठहराया है। अदालत आज शनिवार को इस केस में संदीप को सजा सुनाएगी। काठमांडू जिला न्यायालय की एकल न्यायाधीश पीठ ने सुनवाई के बाद लामिछाने को एक लड़की की आर्थिक स्थिति का फायदा उठाकर उसके साथ रेप करने का दोषी ठहराया है।

अदालत ने शुक्रवार को निष्कर्ष निकाला कि घटना के समय पीड़िता नाबालिग नहीं थी, जैसा कि पहले बताया गया था। लामिछाने फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। लामिछाने ने अपना टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्‍यू वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था, जहां उन्होंने विश्व एकादश टीम का प्रतिनिधित्व किया।

पीडि़ता ने सितंबर 2022 में लगाया था रेप का आरोप

बता दें कि पीडि़ता ने सितंबर 2022 में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें लामिछाने पर काठमांडू के एक होटल के कमरे में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया था। पुलिस ने पुष्टि की कि होटल के सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि लामिछाने लड़की के साथ रह रहा था।

जनवरी 2023 में मिली थी जमानत

काठमांडू जिला अदालत ने आगे की जांच के लिए लामिछाने की गिरफ्तारी को अधिकृत किया था। गिरफ्तारी की अवधि के दौरान लामिछाने को जमैका तल्लावाह का प्रतिनिधित्व करते हुए 2022 कैरेबियन प्रीमियर लीग में भाग लेना था, लेकिन बलात्कार के आरोपों के कारण उसे बाहर होना पड़ा। जनवरी 2023 में अदालत के आदेश के बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL खेल चुके क्रिकेटर ने होटल में किया था लड़की से रेप, कोर्ट आज सुनाएगा सजा

ट्रेंडिंग वीडियो