scriptIND vs BAN 3rd T20: वॉशिंगटन सुंदर ने इस मामले में हार्दिक पंड्या को पछाड़ा, कोच ने की जमकर तारीफ | best fielder of ind vs ban 3rd t20 series washington-sundar-bags-fielder-of-the-series-medal-ahead-of-hardik-pandya | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN 3rd T20: वॉशिंगटन सुंदर ने इस मामले में हार्दिक पंड्या को पछाड़ा, कोच ने की जमकर तारीफ

IND vs BAN 3rd T20: फील्डिंग कोच टी दिलीप ने हार्दिक पंड्या, रियान पराग और सुंदर को बेस्ट फील्डर के खिताब के लिए नोमिनेट किया। सुंदर को पूरी सीरीज में उनके शानदार फील्डिंग के लिए विजेता घोषित किया गया।

नई दिल्लीOct 13, 2024 / 04:50 pm

Vivek Kumar Singh

IND vs BAN Best Fielder
IND vs BAN 3rd T20: भारत के ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने हार्दिक पंड्या और रियान पराग को पछाड़कर ‘इम्पैक्ट फील्डर ऑफ द सीरीज’ का पुरस्कार जीता। भारत ने शनिवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बांग्लादेश को 133 रनों से सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। संजू सैमसन के 47 गेंदों पर 111 रनों की आतिशी पारी और पहले टी20 शतक के साथ कप्तान सूर्यकुमार यादव के शानदार 75 रनों की बदौलत भारत ने रिकॉर्ड तोड़ 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 297 रन बनाए, जो टी20 में उनका अब तक का सर्वोच्च स्कोर है, लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और अन्य गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 164/7 पर रोकने में मदद की और भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली।
फील्डिंग कोच टी दिलीप ने हार्दिक पंड्या, रियान पराग और सुंदर को बेस्ट फील्डर के खिताब के लिए नोमिनेट किया। सुंदर को पूरी सीरीज में उनके शानदार फील्डिंग के लिए विजेता घोषित किया गया और जितेश शर्मा ने उन्हें विजेता का पदक प्रदान किया। बीसीसीआई की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में फील्डिंग कोच ने सुंदर की प्रशंसा करते हुए कहा, “ऐसा व्यक्ति जिसकी बाउंड्री लाइन पर सटीक पकड़ है और वह कैच को परख लेता है… दिल्ली में पांच रन बचाए। साथ ही, जब फील्डिंग में पूर्वानुमान लगाने और रिफ्लेक्शन की बात आती है तो वह असाधारण रहा है। इस बार मैंने एक अलग वाशिंगटन सुंदर को देखा है।” उन्होंने हार्दिक को ग्रुप में फॉर्मूला 1 कार के रूप में सराहा और कहा, ” अगर कोई व्यक्ति जो बहुत सक्रिय रहा है, मैं कहूंगा, इस सीरीज में, वह टॉप गियर में फॉर्मूला 1 कार की तरह थे।”

रियान पराग की भी जमकर की तारीफ

दिलीप ने पराग की प्रशंसा करते हुए कहा, “जब रन बचाने की बात आती है, तो वह कैच को बहुत आसान बना देता है। मुझे यह पसंद है कि जब वह एक प्रतिशत मौका नहीं ले पाता तो वह कैसे बुरा महसूस करता है। आपके धैर्य को सलाम, जिसके साथ आपने वे कैच पकड़े।” सीरीज जीत पर बात करते हुए, फील्डिंग कोच ने कहा, “जब इरादे ऊर्जा से मिलते हैं, तो हर गेंद को अवसर में बदलने की उत्सुकता बढ़ जाती है और मुझे लगता है कि हम इस पहलू में असाधारण हैं, खासकर इस सीरीज में।”
उन्होंने भारतीय टीम में भाईचारे की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “इतना उत्साहित होने का सबसे महत्वपूर्ण कारक यह था; जब कोई गलती हुई या कोई शानदार कैच लिया गया, तो एक तरह का भाईचारा था और लोग ताली बजाने लगे। मुझे यह पसंद है कि लोग वहां गए और मयंक यादव के लिए ताली बजाई। यह शानदार था, हम ऐसे ही हैं, हम एक टीम के रूप में काम करते हैं।”

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs BAN 3rd T20: वॉशिंगटन सुंदर ने इस मामले में हार्दिक पंड्या को पछाड़ा, कोच ने की जमकर तारीफ

ट्रेंडिंग वीडियो