scriptभारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, स्टार स्पिनर टीम से बाहर, बेन स्टोक्स ने की पुष्टि | ben stokes confirmed jack leach ruled out from india vs england second test | Patrika News
क्रिकेट

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, स्टार स्पिनर टीम से बाहर, बेन स्टोक्स ने की पुष्टि

Jack Leach Ruled Out: भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। कप्तान बेन स्टोक्स ने पुष्टि करते हुए बताया कि स्टार स्पिनर जैक लीच चोट के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।

Feb 01, 2024 / 08:13 am

lokesh verma

ben_stokes.jpg
Jack Leach Ruled Out: भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। कप्तान बेन स्टोक्स ने पुष्टि करते हुए बताया कि स्टार स्पिनर जैक लीच चोट के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। बता दें कि जैक लीच को हैदराबाद टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते समय घुटने में चोट लग गई थी और पूरे मैच में असहज नजर आए थे। उन्होंने दोनों पारियों में काफी कम गेंदबाजी की थी और श्रेयस अय्यर का अहम विकेट हासिल किया था। स्टोक्स ने उनकी जगह पाकिस्‍तानी मूल के युवा स्पिनर शोएब बशीर को अंतिम प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के संकेत भी दिए हैं, जो वीजा दिक्कतों की वजह से हैदराबाद टेस्ट नहीं खेल सके थे।

बेन स्टोक्स ने कहा कि जैक लीच चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। स्‍टोक्‍स ने बताया कि दुर्भाग्य से उनके पैर में हेमेटोमा हुआ है। जबकि इससे पहले वह पीठ की चोट के कारण लंबे समय तक टीम से बाहर थे। उसके बाद वापसी करते हुए पहला मैच भी खेला। उनका अगले टेस्‍ट में नहीं खेलना निराशाजनक है। उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम उनकी देखरेख कर रही है। उम्मीद है कि ये कुछ ऐसा नहीं है, जो गंभीर हो।

फिर उसी गेंदबाजी काम्बीनेशन से उतर सकती है इंग्‍लैंड

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में लीच की जगह युवा ऑफ स्पिनर शोएब बशीर को उतारा जा सकता है। वीजा में देरी के कारण वह भारत देरी से पहुंचे हैं और अब इंग्लैंड के लिए डेब्यू के लिए तैयार हैं। इंग्लिश टीम दूसरे टेस्ट में भी तीन स्पिनर और एक तेज गेंदबाज के साथ ही उतर सकती है। ऐसे में जो रूट एक बार फिर चौथे स्पिनर की भूमिका में होंगे। अगर वह विशाखापट्टनम की पिच को देखते हुए दो पेसर के साथ उतरते हैं तो रेहान अहमद बाहर हो सकते हैं।

बशीर को लेकर क्‍या बोले बेन स्‍टोक्‍स?

बेन स्टोक्स ने बशीर को लेकर कहा कि उसने जिस ऊंचाई से गेंदबाजी की, इससे स्पष्ट था कि उसने इसके पीछे बहुत एफर्ट लगाए होंगे। मैंने देखा और सोचा कि ये भारत में बहुत अच्छा हो सकता है। जब टीम उनके चयन की बात हुई तो अधिक विचार नहीं किया गया, क्योंकि उसने ने जो दिखाया उससे हर कोई प्रभावित था।

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, स्टार स्पिनर टीम से बाहर, बेन स्टोक्स ने की पुष्टि

ट्रेंडिंग वीडियो