scriptAsia Cup: भारत ने स्‍वीकारा PCB का न्‍योता, BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला जाएंगे पाकिस्तान | bcci president roger binny and rajiv shukla to visit pakistan for asia cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

Asia Cup: भारत ने स्‍वीकारा PCB का न्‍योता, BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला जाएंगे पाकिस्तान

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारत ने पीसीबी का न्‍योता स्‍वीकार कर लिया है। बीसीसीआई अध्‍यक्ष रोजर बिन्‍नी और उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला 4 सितंबर को लाहौर में खेले जाने वाले मैच बतौर मेहमान हिस्‍सा बनेंगे। बीसीसीआई की इस पहल को भारत-पाकिस्तान क्रिकेट के रिश्तों में सुधार तौर पर देखा जा रहा है।

Aug 26, 2023 / 09:21 am

lokesh verma

bcci-president-roger-binny-and-rajiv-shukla-to-visit-pakistan-for-asia-cup-2023.jpg

भारत ने स्‍वीकारा PCB का न्‍योता, BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला जाएंगे पाकिस्तान।

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारत ने पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड का न्‍योता स्‍वीकार कर लिया है। बीसीसीआई अध्‍यक्ष रोजर बिन्‍नी और उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला पाकिस्‍तान के दौरे पर जाएंगे। जहां दोनों एशिया कप के तहत 4 सितंबर को लाहौर में खेले जाने वाले मैच बतौर मेहमान हिस्‍सा बनेंगे। इस पहल को भारत-पाकिस्तान क्रिकेट के रिश्तों में सुधार तौर पर देखा जा रहा है। एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होगा। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा।

बता दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है। भारत ने सुरक्षा कारणों के चलते भारतीय टीम को पाकिस्तान के दौरे पर भेजने से इंकार कर दिया था। लंबे समय तक चले विवाद के बाद अब इस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा। पाकिस्तान में एशिया कप के 4 और श्रीलंका में 9 मुकाबले होंगे। टीम इंडिया के सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।

2006 से पाकिस्‍तान के दौरे पर नहीं गई है टीम इंडिया

भारत-पाकिस्तान के बीच तल्ख सियासी संबंधों का असर क्रिकेट पर भी देखने को मिलता है। भारतीय टीम ने 2006 के बाद पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और पाकिस्‍तान की टीम भी 2012 के बाद से भारत के दौरे पर नहीं आई है। 2012 के बाद से भारत-पाकिस्‍तान की भिड़ंत सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही हुई है। अब बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी का पाकिस्तान जाना एक बड़ा संकेत है।

यह भी पढ़ें

घर बैठे भी प्राप्‍त कर सकेंगे वर्ल्‍ड कप के टिकट, अब BCCI ने फैंस को दी ये नई सुविधा



बीसीसीआई की पहल से क्रिकेट संबंधों में होगा सुधार

बीसीसीआई की इस पहल को भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट संबंधों में सुधार के रूप में देखा जा रहा है। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्‍तान में ही होना है। बीसीसीआई की इस पहल से माना जा रहा है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाएगी। वहीं, पीसीबी ने भी ये मांग की थी कि पाकिस्‍तानी टीम भारत में वर्ल्ड कप खेलेगी तो भारतीय टीम को भी चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्‍तान आना होगा। हालांकि इस बारे में अभी कुछ कुछ नहीं कह सकते हैं।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ उतर सकती है भारत की ये प्लेइंग 11, स्‍टार खिलाड़ी करेगा डेब्यू

Hindi News/ Sports / Cricket News / Asia Cup: भारत ने स्‍वीकारा PCB का न्‍योता, BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला जाएंगे पाकिस्तान

ट्रेंडिंग वीडियो