scriptबांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह | bcci annouce team india squad for 2nd test against bangladesh | Patrika News
क्रिकेट

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्‍ट में टीम इंडिया ने चौथे ही दिन 280 रन से शानदार जीत दर्ज की है। मैच के खत्‍म होने के बाद बीसीसीआई ने कानपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम स्‍क्‍वॉड का ऐलान कर दिया है।

नई दिल्लीSep 22, 2024 / 02:16 pm

lokesh verma

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने 280 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अब इस सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्‍टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई में खेले गए मैच के बाद बीसीसीआई ने भारतीय टीम स्‍क्‍वॉड की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने टीम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं करते हुए दूसरे मैच के लिए भी उसी 16 सदस्‍यीय टीम का चयन किया है। माना जा रहा है कि वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप को देखते हुए भारतीय टीम उसी प्‍लेइंग इलेवन के साथ कानपुर में उतर सकती है।

जसप्रीत बुमराह को अभी आराम नहीं!

पहले माना जा रहा था कि बीसीसीआई दूसरे टेस्‍ट में जसप्रीत बुमराह को आराम दे सकता है, क्योंकि इस सीरीज के बाद भारत को अगले महीने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्‍ट की सीरीज और उसके बाद नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पांच टेस्‍ट मैचों की बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी खेली जाएगी। हालांकि, अब बुमराह को आराम मिलना मुश्किल है। उन्‍हें न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में एक मैच का ब्रेक मिल सकता है।

दूसरे टेस्‍ट में कुलदीप यादव को मिल सकता है मौका 

चेन्‍नई टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और यश दयाल को जगह नहीं मिल सकी थी। कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में स्पिनरों को मदद मिलती है। ऐसे में सिराज या आकाश दीप की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है। ग्रीन पार्क कुलदीप का होम ग्राउंड है और वहां की परिस्थितियों से वह अच्छी तरह वाकिफ भी हैं।
यह भी पढ़ें

भारत को WTC Points Table में बंपर फायदा तो बांग्लादेश को तगड़ा झटका, जानें अन्य का हाल

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्‍मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल।

Hindi News/ Sports / Cricket News / बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

ट्रेंडिंग वीडियो