scriptIND vs BAN: शुभमन गिल के शतक के बावजूद हारा भारत, बांग्लादेश ने 6 रन से जीता मैच | Bangladesh beat india by 7 runs in asia cup 2023 shubhman gill century | Patrika News
क्रिकेट

IND vs BAN: शुभमन गिल के शतक के बावजूद हारा भारत, बांग्लादेश ने 6 रन से जीता मैच

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 265 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 49.5 ओवर में 260 रन बनाकर ढेर हो गई। भारत के लिए शुभमन गिल ने शतक लगाया। गिल ने 133 गेंद पर 121 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने तीन विकेट लिए।

Sep 15, 2023 / 11:07 pm

Siddharth Rai

ban_vs_ind.png

India vs Bangladesh, Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के सुपर 4 का आखिरी मुक़ाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मुक़ाबले में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शतक के बावजूद भारत यह मुक़ाबला 6 रन से हार गया। बांग्लादेश की स्पिन गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाये और बांग्लादेश द्वारा दिये गए 266 रनों के लक्ष्य को नहीं पा सका।

बांग्लादेश के लिए भले ही यह टूर्नामेंट अच्छा न गया हो लेकिन वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारत के खिलाफ मिली इस जीत से उनके खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 265 रन बनाए थे। बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब अल हसन और तौहीद हृदोय ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए हैं। शाकिब ने 85 गेंदों में छह चौके और तीन सिक्स की मदद से 80 रन की पारी खेली। वहीं हृदोय ने 81 गेंद में पांच चौके और दो सिक्स की मदद से 54 रन बनाए।

इन दोनों के अलावा लोअर ऑर्डर में नसुम अहमद ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन वे अर्धशतक से चूक गए। नसुम ने 45 गेंद में 44 रन बनाए। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने 10 ओवर में 65 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके अलावा मोहम्मद शमी ने दो, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक -एक विकेट झटके।

जवाब में भारतीय टीम 49.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 260 रन ही बना सकी। भारत के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 133 गेंद पर आठ चौके और पांच सिक्स की मदद से 121 रन बनाए। उनके अलावा अक्षर पटेल ने आखिरी में तबतोड़ बल्लेबाजी कर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की और 34 गेंद पर 42 रन बनाकर आउट हो गए। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने तीन, तंजीम हसन शाकिब और मेहदी हसन ने दो -दो, मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन ने एक -एक विकेट चटकाए।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs BAN: शुभमन गिल के शतक के बावजूद हारा भारत, बांग्लादेश ने 6 रन से जीता मैच

ट्रेंडिंग वीडियो