scriptबाबर आजम का बड़ा बयान, भारत पर पाकिस्तान की इस जीत को बताया बेहद खास | babar azam picks pakistan win over india in asia cup as his favourite match | Patrika News
क्रिकेट

बाबर आजम का बड़ा बयान, भारत पर पाकिस्तान की इस जीत को बताया बेहद खास

Babar Azam : पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान की भारतीय टीम पर जीत को इस साल की सबसे पसंदीदा जीत करार दिया है। बाबर आजम ने पीसीबी पॉडकास्ट के दौरान कहा कि टी20 क्रिकेट में उनका पसंदीदा मैच एशिया कप का सुपर-4 राउंड में भिड़ना था, जिसमें भारत को पांच विकेट से हराया था। यह फाइनल में पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण जीत थी।

Jan 02, 2023 / 01:34 pm

lokesh verma

babar-azam-picks-pakistan-win-over-india-in-asia-cup-as-his-favourite-match.jpg

बाबर आजम का बड़ा बयान, भारत पर पाकिस्तान की इस जीत को बताया बेहद खास।

Babar Azam : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने भारतीय टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। बाबर आजम ने कहा है कि एशिया कप के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान की भारतीय टीम पर जीत इस साल का उनका सबसे पसंदीदा टी20 इंटरनेशनल मैच रहा। बता दें कि एशिया कप के उद्घाटन मैच में बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्‍तान को भारत के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि सुपर-4 राउंड के मुकाबले पाकिस्तानी टीम ने अच्छी वापसी की और भारतीय टीम को पांच विकेट से ही हरा दिया था।
एशिया कप 2022 में पाकिस्तानी टीम फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो गई थी, लेकिन फाइनल में उसको श्रीलंका ने हराकर खिताब पर कब्जा किया था। बाबर आजम ने कहा कि भारत को हराना अहम था, क्योंकि उसकी मदद से ही पाकिस्तान फाइनल में पहुंच सका था। बाबर आजम ने पीसीबी पॉडकास्ट के दौरान कहा कि टी20 क्रिकेट में उनका पसंदीदा मैच एशिया कप का सुपर-4 राउंड में भिड़ना था, जिसमें भारत को पांच विकेट से हराया था। यह फाइनल में पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण जीत थी।

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में लिया हार का बदला

बता दें कि एशिया कप के सुपर-4 की हार का बदला भारत ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में ले लिया था। उस मुकाबले में विराट कोहली ने 82 रन की नाबाद पारी खेलकर पाकिस्तान को बेहद रोमांचक मुकाबले में चार विकेट से हराया था। बाबर आजम 2022 को याद करते हुए आगे कहा कि पाकिस्तान के लिए हाईलाइट रहा एशिया कप और आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचना।

यह भी पढ़े – वर्ल्ड कप 2023 के लिए BCCI ने तैयार की 20 खिलाड़ियों की लिस्ट

ऑस्ट्रेलिया, इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड को दिया धन्यवाद

बाबर आजम ने इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया, इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का दौरा करने वाले इन देशों से बहुत कुछ सीखने को मिला है। हम यूएई और ऑस्ट्रेलिया में फाइनल में पहुंच थे। उन्होंने कहा कि भले ही हम लाल गेंद से उम्‍मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन तीनों देशों ने पाकिस्तान आकर सीरीज खेली इसके लिए उनका धन्यवाद।

यह भी पढ़े – ऋषभ पंत की हालत को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानें अब कैसी है तबीयत

Hindi News/ Sports / Cricket News / बाबर आजम का बड़ा बयान, भारत पर पाकिस्तान की इस जीत को बताया बेहद खास

ट्रेंडिंग वीडियो