scriptवर्ल्ड कप में 10 बार आमने-सामने आई हैं न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया, जानें किस टीम का पलड़ा है भारी | Australia vs New Zealand in World Cup 2019 at Lord's Ground | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप में 10 बार आमने-सामने आई हैं न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया, जानें किस टीम का पलड़ा है भारी

World Cup में 10 बार न्यूजीलैंड ( New Zealand ) और ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) के बीच हुआ मुकाबला। 7 बार ऑस्ट्रेलिया और 3 बार न्यूजीलैंड जीता है।

Jun 29, 2019 / 02:04 pm

Kapil Tiwari

NZ vs AUS

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में आज विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का मुकाला न्यूजीलैंड से है। न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 विश्व कप के फाइनल में मिला हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगा। वर्ल्ड कप का ये महामुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। मैच का प्रसारण शाम 6 बजे से स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर होगा। विश्व कप 2019 में आज दो मुकाबले हैं। पहला मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच है, जो 3 बजे से शुरू होगा।

ऑस्ट्रेलिया से वर्ल्ड कप 2015 फाइनल में मिली हार का बदला लेना चाहेगा न्यूजीलैंड

New Zealand vs Pakistan

न्यूजीलैंड को पिछले मैच मेें लगा था जोरदार झटका

विश्व कप 2019 में आज कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। वहीं न्यूजीलैंड की उम्मीदों को पिछले मैच में जोरदार झटका लगा था। पिछले मैच में न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ये विश्व कप 2019 में न्यूजीलैंड की पहली हार थी। उस हार के सदमे को भुलाते हुए न्यूजीलैंड की यही कोशिश रहेगी कि जीत की गाड़ी को पटरी पर लाया जाए। पाकिस्तान से मिली हार से पहले न्यूजीलैंड वर्ल्ड कप 2019 में एक भी मैच नहीं हारी थी। ऐसे में आज जीत न्यूजीलैंड के लिए बेहद जरूरी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी इस टूर्नामेंट में एकमात्र मैच भारत के खिलाफ ही हारी है।

CWC 2019: मिचेल स्टार्क की इस घातक यॉर्कर पर फड़फड़ा गईं बेन स्टोक्स की गिल्लियां

Pakistan vs New zealand

न्यूजीलैंड आज जीता तो सेमीफाइनल में स्थान पक्का

अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया 12 अंक के साथ टॉप पर बनी हुई है। वहीं न्यूजीलैंड 11 नंबर के साथ तीसरे स्थान पर है। भारतीय टीम भी 11 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड को अभी दो और खेलने हैं। इनमें से अगर वो एक भी मैच जीत जाती है तो सेमीफाइनल में स्थान पक्का हो जाएगा। ऐसे में 2 और टीम सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, जिसमें टीम इंडिया सबसे बड़ी दावेदार बनी हुई है और चौथी टीम के लिए अभी लड़ाई जारी है। उसके लिए पाकिस्तान, इंग्लैंड और बांग्लादेश की बीच टक्कर है।

न्यूजीलैंड की टीम में बदलाव संभव

आपको बता दें कि अभी तक न्यूजीलैंड ने इस विश्व कप में अभी एक ही टीम खिलाई है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ माना जा रहा है कि बदलाव संभव है। टीम मैनेजमेंट ईश सोढ़ी को मौका दे सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मैट हेनरी ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी। बाकी मैचों में भी वो कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके। इसलिए आज ईश सोढ़ी को मौका मिलना तय माना जा रहा है। वहीं टिम साउदी को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा न्यूजीलैंड को अपनी बल्लेबाजी पर भी ध्यान देना होगा, क्योंकी पाकिस्तान के खिलाफ टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल हो गया था। बाकि मैचों में भी टॉप ऑर्डर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। बस कप्तान केन विलियमसन अच्छे फॉर्म में हैं।

जसप्रीत बुमराह बनेंगे विश्व कप में भारत की जीत के नायक – माइकल क्लार्क

Aus vs NZ

World Cup में ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं ज्यादा मुकाबले

दोनों टीमों के बीच हार-जीत के रिकॉर्ड की बात करें तो पलड़ा ऑस्ट्रेलिया का भारी है, लेकिन हालिया प्रदर्शन में तो दोनों टीमें एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देने वाली हैं। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप के 10 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 7 ऑस्ट्रेलिया ने तो 3 मैच न्यूजीलैंड ने जीते हैं। 2015 विश्व कप का फाइनल मैच भी इन दोनों टीमों के बीच ही खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मार ली थी। न्यूजीलैंड उस हार का भी बदला लेने के इरादे से मैदान उतरेगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप में 10 बार आमने-सामने आई हैं न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया, जानें किस टीम का पलड़ा है भारी

ट्रेंडिंग वीडियो