scriptAUS vs ENG: वर्ल्ड कप से बाहर हुआ इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने 33 रन से हरा सेमी-फ़ाइनल के लिए मजबूत किया दावा | Australia beat england by 33 runs and knocked out of world cup 2023 | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs ENG: वर्ल्ड कप से बाहर हुआ इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने 33 रन से हरा सेमी-फ़ाइनल के लिए मजबूत किया दावा

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 286 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 253 रन ही बना सकी और मैच हार गई। इस हार के साथ इंग्लैंड सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया।

Nov 05, 2023 / 12:17 am

Siddharth Rai

australia.png

Australia vs England, World cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का 36वां मुक़ाबला गत चैम्पियन इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 33 रन से हरा दिया। इस हार के साथ गत चैम्पियन का इस वर्ल्ड कप में सफर समाप्त हो गया है और वह बांग्लादेश के बाद इस टूर्नामेंट से बाहर होने वाली दूसरी टीम है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम चार में जगह बनाने के लिए अपना दावा मजबूत किया है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 286 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन 71 रन और कैमरून ग्रीन 47 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने 44 रन की पारी खेली। अंत में एडम जैम्पा ने 29 रन बनाए। इंग्लैडं के लिए क्रिस वोक्स ने चार विकेट लिए। मार्क वुड और आदिल राशिद को दो-दो विकेट मिले। डेविड विली और लियम लिविंगस्टोन को एक-एक विकेट मिला।

287 रन का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 48.1 ओवर में 253 रन ही बना पाई और मुकाबला हार गई। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। डेविड मलान ने 50 और मोईन अली ने 42 रन का योगदान दिया। अंत में क्रिस वोक्स ने 32 और आदिल राशिद ने 20 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन दोनों के प्रयास काफी नहीं थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जैम्पा ने तीन विकेट लिए। मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस ने दो-दो विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस को एक विकेट मिला।

Hindi News/ Sports / Cricket News / AUS vs ENG: वर्ल्ड कप से बाहर हुआ इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने 33 रन से हरा सेमी-फ़ाइनल के लिए मजबूत किया दावा

ट्रेंडिंग वीडियो