scriptकोरोना संक्रमित होने बावजूद टेस्ट खेल रहे कैमरून ग्रीन, जानें कैसे होगा अन्‍य खिलाड़ियों का बचाव | aus vs wi 2nd test cameron green who corona positive is playing the test match against west indies | Patrika News
क्रिकेट

कोरोना संक्रमित होने बावजूद टेस्ट खेल रहे कैमरून ग्रीन, जानें कैसे होगा अन्‍य खिलाड़ियों का बचाव

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन कोरोना संक्रमित होने के बावजूद वेस्‍टंडीज के खिलाफ पिंक बॉल टेस्‍ट खेल रहे हैं। सवाल ये है कि अन्‍य खिलाड़ी कैसे कोविड 19 का शिकार होने से बचेंगे? आइये आपको भी बताते हैं।

Jan 25, 2024 / 11:35 am

lokesh verma

cameron-green.jpg
ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में खेला जा रहा है। इस मैच में स्‍टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन भी खेल रहे हैं, जिनको हाल ही में कोरोना संक्रमित पाया गया है। पिंक बॉट डे-नाइट टेस्‍ट में जब टॉस के बाद दोनों देशों की टीम राष्ट्रगान के लिए उतरीं तो कैमरून ग्रीन ऑस्ट्रेलियाई टीम से सोशल डिस्‍टेंस बनाकर दूर खड़े हुए। अब सवाल ये है कि अन्‍य खिलाड़ी उनके संपर्क में आने से कैसे बचेंगे। इसके लिए क्‍या नियम हैं, आइये आपको भी बताते हैं।

दरअसल, ब्रिसबेन के गाबा में खेले में जारी पिंक बॉल टेस्ट से एक दिन पहले बुधवार को ही कंगारू टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड और कैमरून ग्रीन की कोविड 19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ग्रीन अभी भी कोरोना संक्रमित हैं और टीम के लिए टेस्ट खेल रहे हैं। इसी वजह से वह नेशनल एंथम के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के अन्‍य खिलाड़ियों से दूर खड़े नजर आए।

मैच के दौरान बरतनी होगी ये सावधानियां

कैमरून ग्रीन को मैच के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा।
वे गेंदबाजी और बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए खास एहतियात बरतनी होगी।

ग्रीन किसी भी तरह गेंद को फूंक नहीं मारने या फिर पसीना लगाने की मनाही है।

गेंद जब-जब उनके पास आएगी तो अंपायर पहले उसे सैनेटाइज करेंगे।
मैच के दौरान ग्रीन किसी भी खिलाड़ी से हाथ नहीं मिला सकेंगे।

यह भी पढ़ें

मैरी कॉम बोलीं- मैंने संन्यास का ऐलान नहीं किया… अटकलों के बीच जारी किया ये बयान

Hindi News/ Sports / Cricket News / कोरोना संक्रमित होने बावजूद टेस्ट खेल रहे कैमरून ग्रीन, जानें कैसे होगा अन्‍य खिलाड़ियों का बचाव

ट्रेंडिंग वीडियो