scriptAsia Cup 2023: नेपाली टीम को हल्‍के में लेना पाकिस्‍तान को पड़ सकता है भारी, चौंकाने वाले हैं रेकॉर्ड | asia cup 2023 Pakistan vs Nepal 1st match nepal cricket team strength sandeep lamichhane | Patrika News
क्रिकेट

Asia Cup 2023: नेपाली टीम को हल्‍के में लेना पाकिस्‍तान को पड़ सकता है भारी, चौंकाने वाले हैं रेकॉर्ड

PAK vs NEP 1st Match of Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 के तहत कल 30 अगस्त को पहला मुकाबला मेजबान पाकिस्‍तान और डेब्‍यूटंट नेपाल के बीच मुल्‍तान में खेला जाएगा। नेपाल की टीम बड़ा उलटफेर करने में माहिर है। ऐसे में पाकिस्‍तान और भारत को नेपाली टीम को हल्के में लेना भारी पड़ सकता है।

Aug 29, 2023 / 10:33 am

lokesh verma

asia-cup-2023-pakistan-vs-nepal-1st-match-nepal-cricket-team-strength-sandeep-lamichhane.jpg

नेपाली टीम को हल्‍के में लेना पाकिस्‍तान को पड़ सकता है भारी।

PAK vs NEP 1st Match of Asia Cup : एशिया कप 2023 का आगाज कल 30 अगस्त से होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मेजबान पाकिस्‍तान और नेपाल के बीच मुल्‍तान में खेला जाएगा। एशिया कप 2023 में नेपाल की टीम का ये डेब्‍यू मैच होगा। इस टूर्नामेंट में नेपाल को पाकिस्‍तान और भारत के ग्रुप में रखा गया है। नेपाल की टीम बड़ा उलटफेर करने में माहिर है। ऐसे में पाकिस्‍तान और भारत को नेपाली टीम को हल्के में लेना भारी पड़ सकता है। पाकिस्‍तान और नेपाल के मुकाबले से पहले जानते हैं नेपाली टीम का रेकॉर्ड कैसा रहा है?

बता दें कि नेपाल की टीम ने एसीसी प्रीमियर लीग का खिताब जीतकर एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया है। नेपाल की टीम में रोहित पौडेल, कुशल मल्ला जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं तो संदीप लमिछाने जैसे घातक गेंदबाज भी हैं। नेपाल ने एसीसी कप के अपने चार मैचों में तीन मुकाबलों में जीत हासिल की। जबकि कुवैत के खिलाफ सेमीफाइनल बारिश की भेंट चढ़ गया था। टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर नेपाल ने फाइनल में प्रवेश किया और यूएई को हराकर खिताब के साथ एशिया कप का टिकट हासिल किया।

इन टीमों को धूल चटा चुकी है नेपाली टीम

वनडे इंटरनेशनल में नेपाली टीम के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्‍होंने अच्‍छी-अच्छी टीमों को परास्‍त किया है। नेपाल ने यूएई, नीदरलैंड्स और स्कॉटलैंड को हराया है। 2018 से अब तक नेपाल और यूएई के बीच कुल 15 वनडे खेले जा चुके हैं, जिसमें नेपाल ने 9 जीते हैं। वहीं नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए तीन मैच में से एक में नेपाल ने जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023 से पहले टीम इंडिया से मिले ऋषभ पंत, जमकर वायरल हो रही फोटो

पाकिस्‍तान टीम स्‍क्‍वाड


अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी।

नेपाल टीम स्‍क्‍वाड

रोहित पौडेल (कप्तान), महामद आसिफ शेख, कुशल भुर्टेल, ललित राजबंशी, भीम शर्की, कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, संदीप लामिछाने, करण केसी, गुलशन कुमार झा, आरिफ शेख, सोमपाल कामी, प्रतीश जीसी, किशोर महतो, संदीप जोरा , अर्जुन सऊद, श्याम ढकाल।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2023 का आगाज कल से, जानें कब और कहां एकदम फ्री देखें लाइव स्‍ट्रीमिंग

Hindi News/ Sports / Cricket News / Asia Cup 2023: नेपाली टीम को हल्‍के में लेना पाकिस्‍तान को पड़ सकता है भारी, चौंकाने वाले हैं रेकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो