scriptIND vs NEP: नेपाल के खिलाफ आज भारत की प्लेइंग-11 में होंगे बड़े बदलाव, नहीं खेलेंगे बुमराह | asia cup 2023 ind vs nep team india playing xi against nepal jasprit bumrah | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NEP: नेपाल के खिलाफ आज भारत की प्लेइंग-11 में होंगे बड़े बदलाव, नहीं खेलेंगे बुमराह

IND vs NEP Predicted Playing XI : एशिया कप 2023 का पांचवां मुकाबला आज भारत और नेपाल के बीच कैंडी के पल्‍लेकल इंटरनेशन क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा।इस मैच के लिए प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह उपलब्ध नहीं हैं, क्‍योंकि उनके घर नन्‍हे मेहमान का आगमन हुआ।

Sep 04, 2023 / 11:47 am

lokesh verma

asia-cup-2023-ind-vs-nep-team-india-playing-xi-against-nepal-jasprit-bumrah

नेपाल के खिलाफ आज भारत की प्लेइंग-11 में होंगे बड़े बदलाव, नहीं खेलेंगे बुमराह।

IND vs NEP Predicted Playing XI : एशिया कप 2023 का पांचवां मुकाबला आज भारत और नेपाल के बीच कैंडी के पल्‍लेकल इंटरनेशन क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया का पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्‍तान के खिलाफ बारिश की भेंट चढ़ गया था। आज का मैच भी पल्‍लेकल में ही खेला जाएगा। इस मैच में सभी की निगाहें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन पर होंगी। इस मैच के लिए प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह उपलब्ध नहीं हैं, क्‍योंकि उनके घर नन्‍हे मेहमान का आगमन हुआ। ऐसे में टीम इंडिया में कुछ अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मैच से पहले जानते हैं टीम इंडिया की संभावित प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी।

उम्‍मीद है कि नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर में किसी तरह कोई बदलाव नहीं होगा। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ही ओपनिंग के लिए उतरेंगे। इसके बाद तीसरे नंबर पर कोहली का खेलना भी लगभग तय है। चार नंबर पर फिर से श्रेयस अय्यर उतर सकते हैं तो पांचवें नंबर पर ईशान किशन का उतरना भी तय है। छह हार्दिक पांड्या तो सात पर रवींद्र जडेजा और आठ नंबर पर कुलदीप यादव का बतौर स्पिनर खेलना लगभग पक्‍का है।

गेंदबाजी विभाग में बदलाव तय

टीम इंडिया के गेंदबाजी विभाग में बदलाव तय है, क्‍योंकि जसप्रीत बुमराह बेटे के जन्‍म के चलते मुंबई में हैं। बुमराह की जगह मोहम्मद शमी का स्‍थान पक्‍का माना जा रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शमी भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। आज शमी के साथ शार्दुल ठाकुर और मोहम्‍मद सिराज को चुना जा सकता है।

यह भी पढ़ें

आज भारत-नेपाल का मैच भी बारिश से धुला तो क्‍या सुपर-4 में पहुंच सकेगी टीम इंडिया



नेपाल के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी।

यह भी पढ़ें

जसप्रीत बुमराह के घर गूंजी किलकारी, घर आया नन्‍हा मेहमान

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs NEP: नेपाल के खिलाफ आज भारत की प्लेइंग-11 में होंगे बड़े बदलाव, नहीं खेलेंगे बुमराह

ट्रेंडिंग वीडियो