scriptIND vs PAK: अफरीदी की कहर बरपाती गेंदबाजी के बीच ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने ठोकी फिफ्टी, भारत 266 रन पर ढेर | Asia Cup 2023 hardik pandya and ishan kishan fifty shaheen afridi India gave 267 runs target to Pakistan | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK: अफरीदी की कहर बरपाती गेंदबाजी के बीच ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने ठोकी फिफ्टी, भारत 266 रन पर ढेर

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 48.5 ओवर में 266 रन बनाकर ढेर हो गई। हार्दिक ने भारी दवाब के बीच शानदार बल्लेबाजी करते हुए 90 गेंद पर 87 रन बनाए। वहीं ईशान किशन ने 81 गेंद 82 रन की पारी खेली। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 138 रन जोड़े। वहीं पाकिस्तान के लिए अफरीदी ने 10 ओवर में 35 रन देकर चार विकेट झटके।

Sep 02, 2023 / 07:47 pm

Siddharth Rai

pandya_and_kishan.jpg

India vs Pakistan, Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का तीसरा मुक़ाबला मेजबान पाकिस्तान और प्रतिद्वंद्विता भारत के बीच श्रीलंका के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस हाईवोल्टेज मुक़ाबले में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की कहर बरपरती गेंदबाजी के बीच उपकप्तान हार्दिक पांड्या और विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन के शानदार अर्धशतक की मदद से भारत ने पाकिस्तान को 267 रनों का लक्ष्य दिया है।

टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पूरी टीम 48.5 ओवर में 266 रन बनाकर ढेर हो गई। एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 150 का स्कोर भी बोर्ड पर नहीं लगा पाएगी। लेकिन ईशान किशन और हार्दिक पांड्या कि शानदार बल्लेबाजी ने टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

हार्दिक ने भारी दवाब के बीच शानदार बल्लेबाजी करते हुए 90 गेंद पर 7 चौके और एक सिक्स की मदद से 87 रन बनाए। वहीं ईशान किशन ने 81 गेंद पर दो सिक्स और 9 चौके की मदद से 82 रन की पारी खेली। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 138 रन जोड़े। वहीं पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा 10 ओवर में 35रन देकर चार विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने दो मेडन ओवर भी फेंके।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने हालत खस्ता कर दी है। पाक की पेस गेंदबाजी के सामने भारतीय टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ और मात्र 66 के स्कोर पर पहले चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

पाकिस्तान के लिए के बार फिर शाहीन शाह अफरीदी ने बेहतरीन गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज़ पर टिकने का मौका नहीं दिया। पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने इनस्विंग गेंद पर रोहित को क्लीन बोल्ड किया। यह ठीक वैसी ही गेंद थी जैसा उन्होंने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान रोहित को फेंकी थी और उन्हें आउट किया था। रोहित 22 गेंदों में 11 रन बना सके। इसके कुछ देर बार अफरीदी ने कोहली को भी बोल्ड मारा। अफरीदी की अंदर आती गेंद कोहली समझ नहीं पाये और 22 गेंदों में 11 रन बना कर पवेलियन लौट गए।

भारत को तीसरा झटका 10वे ओवर में लगा। बेहतरीन लय में दिख रहे श्रेयस अय्यर को हारिस रऊफ ने फखर जमा के हाथों कैच आउट कराया। अय्यर ने नौ गेंद पर 14 रन बनाए। इसके बाद हारिस रऊफ ने भारत को एक और झटका दिया। उन्होंने 15वें ओवर की पहली गेंद पर शुभमन गिल को क्लीन बोल्ड किया। गिल ने 32 गेंद पर 10 रन बनाए।

इसके बाद ईशान किशन ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पारी को संभाला। इस दौरान किशन ने वनडे में लगातार चौथा अर्धशतक पूरा किया। वहीं पांड्या ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक पूरा किया। हारिस रऊफ ने 38वे ओवर में भारत को बड़ा झटका दिया और किशन को बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में बाबर आजम के हाथों कैच आउट कराया।

44वें ओवर की पहली गेंद पर शाहीन अफरीदी ने हार्दिक पांड्या को अपना शिकार बनाया। आगा सलमान ने उनका कैच लिया। इसके बाद भारत की पारी अचानक से लड़खड़ा गई और दोहरा झटका लगा। 44वें ओवर की पहली गेंद पर शाहीन ने हार्दिक को आउट किया। इसी ओवर की छठी गेंद पर रवींद्र जडेजा पवेलियन लौट गए। उनके बाद 45वें ओवर की पहली गेंद पर नसीम शाह ने शार्दुल ठाकुर को आउट कर दिया। जडेजा 22 गेंद पर 14 रन बनाकर विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान को कैच थमा बैठे। वहीं, नसीम शाह ने शार्दुल को शादाब खान के हाथों कैच कराया।

इसके बाद कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने कुछ शॉट्स लगाए और स्कोर कार्ड को आगे बढ़ाया। तभी 49वे ओवर में नसीम शाह की गेंद पर कुलदीप विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान को कैच दे बैठे। कुलदीप ने 4 रन बनाए। इसके बाद बुमराह ने तेजी से बल्लेबाजी करने की कोशिश की और बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में वे आग़ा सलमान को कैच दे बैठे। बुमराह ने 14 गेंद पर 16 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए अफरीदी के अलावा हारिस रऊफ और नसीम शाह ने तीन -तीन विकेट झटके।

Hindi News / Sports / Cricket News / IND vs PAK: अफरीदी की कहर बरपाती गेंदबाजी के बीच ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने ठोकी फिफ्टी, भारत 266 रन पर ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो