scriptAshes 2023 : जो रूट ने एक ही ओवर में दो बड़े विकेट चटकाकर इंग्‍लैंड की वापसी कराई, देखें वीडियो | ashes series 2023 joe root gave two big blows to australia by dismissing travis head and cameron green watch video | Patrika News
क्रिकेट

Ashes 2023 : जो रूट ने एक ही ओवर में दो बड़े विकेट चटकाकर इंग्‍लैंड की वापसी कराई, देखें वीडियो

Ashes Series 2023 : इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज 2023 के दूसरे टेस्‍ट में दिन के अंतिम सत्र कंगारू टीम तीन विकेट के नुकसान पर 300 का आंकड़ा पार कर चुकी थी, लेकिन जो रूट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दिन का खेल खत्‍म होते-होते दो विकेट चटकाकर इंग्‍लैंड की मैच में कुछ हद तक वापसी कराई।

Jun 29, 2023 / 08:06 am

lokesh verma

ashes-series-2023-joe-root-gave-two-big-blows-to-australia-by-dismissing-travis-head-and-cameron-green-watch-video.jpg

जो रूट ने एक ही ओवर में दो बड़े विकेट चटकाकर इंग्‍लैंड की वापसी कराई।

Ashes Series 2023 : इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज 2023 का दूसरा टेस्‍ट लॉडर्स में खेला जा रहा है। पहले दिन ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 339 रन बना लिए हैं। दिन के अंतिम सत्र कंगारू टीम तीन विकेट के नुकसान पर 300 का आंकड़ा पार कर चुकी थी, लेकिन जो रूट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दिन का खेल खत्‍म होते-होते दो विकेट चटकाकर इंग्‍लैंड की मैच में कुछ हद तक वापसी कराई। हालांकि अभी स्‍टीव स्मिथ दीवार बने हुए हैं और 85 रन पर नाबाद हैं। बता दें कि इंग्‍लैंड को सीरीज में जीतने के लिए ये मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है। क्‍योंकि कंगारू टीम ने 1-0 की बढ़त बना रखी है।

इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले ऑस्‍ट्रेलिया को बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया, लेकिन कंगारू टीम ने इंग्लिश टीम के फैसले को गलत साबित करते हुए अच्‍छी शुरुआत की। ऑस्‍ट्रेलिया का पहला विकेट उस्‍मान ख्‍वाजा (17) के रूप में 73 रन के स्‍कोर पर लगा।

ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरा बड़ा झटका 96 के स्‍कोर पर डेविड वॉर्नर के रूप में लगा। वॉर्नर को जोश टंग ने 65 रन के निजी स्‍कोर पर क्‍लीन बोल्‍ड किया। फिर स्‍टीव स्मिथ क्रीज पर उतरे और मार्नस लाबुशेन व ट्रेविस हेड के साथ शानदार साझेदारी करते हुए टीम का स्‍कोर 300 के पार पहुंचाया।

जो रूट ने एक ओवर में दो विकेट चटकाकर कराई टीम की वापसी

पहले दिन के अंतिम सत्र में ऑस्‍ट्रेलिया मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन जो रूट के 75वें ओवर में ट्रेविस हेड बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हो गए। ट्रेविस हेड ने 73 गेंदों का सामना करते हुए 77 रनों की तूफानी पारी खेली। जो रूट के इसी ओवर में कैमरून ग्रीन ने भी बड़ा शॉट लगाने के प्रयास किया और वह भी विकेट फेंककर पवेलियन चलते बने। ग्रीन शून्‍य पर आउट हुए।

यह भी पढ़ें

वर्ल्ड कप 2023 को लेकर कप्‍तान रोहित शर्मा का पहला बयान आया सामने

https://twitter.com/hashtag/EnglandCricket?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

स्मिथ को 32वें शतक के लिए 15 रन की दरकार

जो रूट के एक ही ओवर में दो विकेट गिरने के बाद इंग्‍लैंड ने अच्‍छी वापसी की है। लेकिन, उसके लिए स्‍टीव स्मिथ सबसे बड़ी बाधा हैं, जो 85 रन बनाकर क्रीज पर दीवार की तरह जमे हुए हैं। स्मिथ 149 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों की सहायत से 85 रन बनाकर खेल रहे हैं। वह टेस्‍ट क्रिकेट में अपने 32वें शतक से महज 15 रन दूर है।

यह भी पढ़ें

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें पूरा शेड्यूल

Hindi News/ Sports / Cricket News / Ashes 2023 : जो रूट ने एक ही ओवर में दो बड़े विकेट चटकाकर इंग्‍लैंड की वापसी कराई, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो