scriptक्रिकेट जगत में शोक की लहर, वर्ल्ड कप जिताने वाले इस भारतीय दिग्गज की पत्नी का हुआ निधन | 1983 World Cup winner and TMC MP Kirti Azad's wife passes away | Patrika News
क्रिकेट

क्रिकेट जगत में शोक की लहर, वर्ल्ड कप जिताने वाले इस भारतीय दिग्गज की पत्नी का हुआ निधन

भारतीय टीम के पूर्व आक्रामक दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ स्पिन गेंदबाज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में लिखा, “मेरी पत्नी पूनम अब इस दुनिया में नहीं रहीं। आज दोपहर 12:40 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। आप सभी की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।”

नई दिल्लीSep 02, 2024 / 05:22 pm

Siddharth Rai

Kirti Azad Wife Poonam Passed Away: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद कीर्ति आजाद की पत्नी पूनम झा आजाद का लंबी बीमारी के बाद सोमवार को निधन हो गया। इस दुखद खबर की जानकारी खुद कीर्ति आजाद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर दी।
भारतीय टीम के पूर्व आक्रामक दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ स्पिन गेंदबाज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट में लिखा, “मेरी पत्नी पूनम अब इस दुनिया में नहीं रहीं। आज दोपहर 12:40 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। आप सभी की शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।”
तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूनम झा आजाद के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वह पूनम को काफी समय से जानती थीं। पूनम पिछले कुछ सालों से गंभीर रूप से बीमार थीं। कीर्ति और उनके परिवार ने हर संभव कोशिश की और पूनम के अंतिम दिनों में उनके साथ थे। ममता बनर्जी ने कीर्ति और उनके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की और पूनम की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।
कीर्ति आजाद, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री भागवत झा आजाद के बेटे हैं। 2014 में उन्होंने बिहार के दरभंगा से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर लोकसभा चुनाव जीता था। फरवरी 2019 में कीर्ति आजाद भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुए और 23 नवंबर 2021 को उन्होंने दिल्ली में ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद तृणमूल कांग्रेस जॉइन की थी।
कीर्ति आजाद भारत की 1983 विश्व कप टीम के सदस्य भी रह चुके हैं। 1980-81 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे के लिए उन्हें टीम में चुना गया और उन्होंने वेलिंगटन में अपना टेस्ट डेब्यू किया। वह 1983 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी थे।
कीर्ति आजाद ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 7 टेस्ट और 25 वनडे खेले। उन्होंने टेस्ट मैचों में 11.25 की औसत के साथ 135 ही रन बनाए थे। वनडे मैचों में भी उनको खास सफलता नहीं मिली थी। लेकिन उनका फर्स्ट क्लास करियर शानदार रहा जहां उन्होंने 142 मैचों में 39.48 की औसत से रन बनाने के अलावा 30.72 की औसत के साथ 234 विकेट भी हासिल किए थे।

Hindi News / Sports / Cricket News / क्रिकेट जगत में शोक की लहर, वर्ल्ड कप जिताने वाले इस भारतीय दिग्गज की पत्नी का हुआ निधन

ट्रेंडिंग वीडियो