scriptचूरू में मांझे पर की पहली कार्रवाई, 15 चरखी मांझा जब्त | The first action taken in Churu, Maoists confiscated 15 pistachios | Patrika News
चूरू

चूरू में मांझे पर की पहली कार्रवाई, 15 चरखी मांझा जब्त

चाइनीज मांजे पर अंकुश लगाने के लिए सोमवार को प्रशासन की नींद खुल गई।

चूरूJan 01, 2019 / 11:46 am

Madhusudan Sharma

churu news

चूरू में मांझे पर की पहली कार्रवाई, 15 चरखी मांझा जब्त

चूरू. चाइनीज मांजे पर अंकुश लगाने के लिए सोमवार को प्रशासन की नींद खुल गई। एडीएम रामरतन सौंकरिया के निर्देश के बाद एसडीएम श्वेता कोचर ने तुरंत टीम गठित कर कार्रवाई करने के लिए भेज दिया। टीम पूरे शहर में चाइनीज मांझों की तलाश की। गढ़ के पास एक दुकान पर टीम ने 15 चरखी चाइनीज मांझा जब्त किया। टीम में तहसीलदार महिपाल सिंह राजावत, लिपिक नरेन्द्रसिंह, गिरदावर चुन्नीलाल, पटवारी मुकेश आदि शामिल थे। तहसीलदार राजावत ने बताया कि जब्त मांझे को जलवा दिया गया। दुकानदारों को चाइनीज मांझा नहीं बेचने के लिए पाबंद किया है। ज्ञातव्य हो कि शहर में कई दुकानों पर चाइनीज मांझा बिक रहा है। कुछ दुकानदार चाइनीज मांझा दुकानों के अलावा कहीं और से छुपाकर बेच रहे हैं।
कस्बे में धड़ल्लले से बिक रहे चाइनीज मांझे
बीदासर. कस्बे में धड़ले से बिक रहे चाइनीज मांझे के खिलाफ जिला प्रशासन के निर्देशा पर पालिका प्रशासन हरकत में आया। कस्बे के बेरी चौक में कार्यवाहक ईओ पूसराज गौड़ के निर्देशन में कार्रवाई की गई। मौके पर गई पालिका की टीम ने दुकनदार महेश कुमार व गोपाल की दुकान से चाइनीज मांझे की चार चरखियां ँजब्त की। टीम मे पालिका के फ ायर मैन छोटूराम, जमदार गिरधारी लाल वाल्मीकि व तेजपाल शामिल थे।

Hindi News/ Churu / चूरू में मांझे पर की पहली कार्रवाई, 15 चरखी मांझा जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो