scriptपीएम मोदी बोले- यह नया भारत है, नया भारत घर में घुसकर मारता है | PM Modi said - This is new India, new India kills by entering the house | Patrika News
चुरू

पीएम मोदी बोले- यह नया भारत है, नया भारत घर में घुसकर मारता है

Pm Modi Churu Rally: पीएम नरेंद्र मोदी ने चूरू रैली में संबोधन के दौरान दो राजस्थानी कहावतें भी सुनाई। उन्होंने परिश्रम और परिणाम की चर्चा करते हुए राजस्थानी कहावत…अपनी करनी पार उतरनी…कहीं।

चुरूApr 06, 2024 / 05:10 pm

Santosh Trivedi

pm_modi_churu_rally_1.jpg

अजय शर्मा, देवेंद्र शर्मा
राजस्थान की हॉट सीट में शुमार चूरू के रण में पीएम मोदी ने विजय शंखनाद सभा में कांग्रेस को निशाने पर लेने के साथ-साथ देवेन्द झाझड़िया को टिकट देने की कहानी भी खुलकर बताई। पीएम मोदी ने कहा कि आज बता देना चाहता हूं कि देवेंद्र के साथ निकट का नाता रहा है। जब देवेन्द्र से पहली बार मिला और उनकी मां की तें सुनी तो वह मेरे मन को छू गई।

एक मां दुनिया में नाम रोशन करने के लिए बेटे को प्रेरित करती है और बेटा भी मां के सपनों को पूरा करने के लिए दिव्यांगता के बाद भी अपने हौसले को कम नहीं होने देता है। यह देवेन्द्र के साथ देश को पदक जिताने वाले खिलाड़ियों का टिकट है। पीएम ने कहा कि देवेंद्र को टिकट देने के पीछे यही मकसद यही था कि मेरे देश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिले। उन्होंने कहा कि यह दिव्यांगों को आगे बढ़ाने का टिकट है।

पीएम ने देवेंद्र की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि दिल्ली से नरेंद्र देवेंद्र को साथ लेने के लिए आया है। इसलिए 19 अप्रेल को सभी को मतदान करना होगा। उन्होंने कहा कि आस-पडौस के लोगों को भी बूथ तक लाने की जिम्मेदारी भी हमारी है।

सीएम बोले, देखते जाओ आगे-आगे होता है क्या


भजनलाल शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने देश का दुनियाभर में मान बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के चुनावों में पीएम मोदी ने जो गारंटी दी थी वह अब पूरी होने लगी है। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी के तहत पेपर लीक माफिया पर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

अब तक 85 गिरफ्तारी हो चुकी है… देखते जाओ आगे-आगे होता है क्या। उन्होंने कहा कि शेखावाटी के पेयजल समस्या के दर्द को समझते हुए हमारी सरकार ने हरियाणा सरकार से समझौता कर यहां पानी लाने का काम किया है। उन्होंने केन्द्र व राज्य सरकार की उपलिब्धयों का भी जिक्र किया।

हमेशा चूरू को आगे बढ़ाने का काम किया

भाजपा नेता राजेन्द्र राठौड़ ने कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि जो पहले काका कहते थे उनको अब मुझ में कंस दिखता है। उन्होंने कहा कि 35 सालों से आप सभी मुझे जानते है। मैंने हमेशा चूरू को आगे बढ़ाने का काम किया है।

पूनियां बोले, 33 साल में एक बार टिकट कटा तो पार्टी छोड़ी

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि भाजपा ने उनको क्या नहीं दिया। पूनियां ने कहा कि भाजपा ने सभी को लोकसभा से लेकर विधायक और जिला प्रमुख की टिकट दी। इसके बाद इस बार पीएम ने देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ी को टिकट दे दी तो साथ छोड़ गए। उन्होंने कहा कि अच्छा होता वह इस बार पार्टी के साथ खड़ा रहते।

अपनी करणी पार उतरनी…


मोदी ने संबोधन के दौरान दो राजस्थानी कहावतें भी सुनाई। उन्होंने परिश्रम और परिणाम की चर्चा करते हुए राजस्थानी कहावत…अपनी करनी पार उतरनी…कहीं। बालाकोट एयर स्ट्राइक और चूरू की पहली यात्रा की याद ताजा की उनकी भाव भंगिमाएं कठोर नजर आई। उस दौर के शब्दों को याद करते हुए कहा… सौंगध मुझे इस मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने नहीं दूगा, मैं देश नहीं रूकने दुगा, वचन है भारत मां को तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा। साथ ही कठोर शब्दों में कहा… यह नया भारत है, नया भारत घर में घुसकर मारता है।

नाचते-गाते मोदी के नारे लगाते हुए पहंचे लोग

प्रधानमंत्री मोदी की सभा को लेकर चूरू में शुक्रवार को सुबह से ही उत्साह नजर आया। नाचते-गाते नारे लगाते हुए लोग मोदी की सभा में भाग लेने के लिए पहुंचे। महिलाएं भाजपा का चुनाव चिह्न छपी साड़ी पहनकर आई। सुबह नौ बजे से ही यहां कलक्ट्रेट सर्किल से पंखा चौराहा तक लोगों की भीड़ नजर आई। पुलिस के जवान भी मुस्तैद दिखे।

भाषण के बीच दिखाया उत्साह


प्रधानमंत्री के मंच पर आने के साथ ही चारों तरफ मोदी…मोदी के नारे लगने लगे। पीछे से नारों की आवाज के बीच मोदी को आभास हुआ की पीछे माइक की आवाज नहीं पहुंच रही है। लेकिन बाद में कहा कि यह तो आप लोगों का मेरे प्रति जोश और उत्साह है।

मोदी की टी-शर्ट और कट आउट

सभा में युवा मोदी के नाम की टी-शर्ट पहन कर आए। कई लोग मोदी का कट-आउट साथ लेकर आए। सभा में युवाओं के साथ महिलाएं भी काफी संख्या में मोदी को सुनने के लिए आई थी।

आशियाना बचाने के लिए आया बुजुर्ग

सभा में कई लोग अपनी फरियाद भी लेकर पहुंचे। ऐसा ही एक व्यक्ति था रतनगढ़ तहसील के गांव दाऊसर का निवासी पूर्णाराम नायक। पूर्णाराम ने बताया कि सरकारी अस्पताल के पीछे बस्ती में करीब 30 वर्ष से अनुसूचित जाति के गरीब लोग बसे हुए हैं। अब पंचायत उन्हें वहां से हटा रही है। उनके पास आवास की कोई व्यवस्था नहीं है।

ना मित्रो…ना बहनों… भाइयों.. शब्दों के साथ बदलती रही मोदी की भाव भंगिमा

यहां भाजपा की विजय शंखनाद रैली में मौसम की तरह शब्दों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की भाव भंगिमाएं बदलती नजर आई। तेज धूप के बाद हल्का अंधड़ और बरसात की टपकती बूंदों के बाद मोदी ने पहली बार अपने संबोधन के दौरान एक बार भी मित्रो…बहनों…भाइयों जैसे शब्द का उपयोग नहीं किया। सधे शब्दों के साथ मोदी का संबोधन सीधे मुद्दों पर केन्द्रित रहा। दस पहले के भारत की तस्वीर शब्दों से जनता के सामने रखने के साथ हर उस मु्द्दे को भुनाने का प्रयास किया, जो मोदी के कार्यकाल में फलीभूत हुआ है। बालाकोट एयर स्ट्राइक का जिक्र करने के दौरान मोदी कठोर नजर आए। वहीं भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र झाझड़ियां की मां को याद कर भावुक।

कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ता आए भाजपा में

कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष रहे राधेश्याम चोटिया भाजपा में शामिल हुए। इसके अलावा विजय वाल्मीकी, महंत सुरेन्द्र सिंह, रतनगढ़ के राधेश्याम प्रजापत, लालचंद प्रजापत, हेतराम प्रजापत, जुगल किशोर, श्रीराम प्रजापत सरदारशहर आदि कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थामा। चूरू संसदीय क्षेत्र से भाजपा के साथ गठबंधन करनेवाले जनमण्डल पार्टी के प्रत्याशी दौलतराम पेंसियां प्रधानमंत्री से मिले।

Hindi News/ Churu / पीएम मोदी बोले- यह नया भारत है, नया भारत घर में घुसकर मारता है

ट्रेंडिंग वीडियो