scriptश्रमदान से बदली मांडेता जोहड़ की तस्वीर | Photo of Mandeda Jouhar replaced by Shramdan | Patrika News
चूरू

श्रमदान से बदली मांडेता जोहड़ की तस्वीर

राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान

चूरूMay 30, 2018 / 12:16 pm

Rakesh gotam

churu patrika amritam jalam

churu photo

सुजानगढ़.

राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत चल रहे श्रमदान के बाद अब मांडेता जोहड़ की तस्वीर बदली-बदली नजर आने लगी है।अब इस प्राचीन जोहड़े के पानी से पशु अपनी प्यास बुझा सकेंगे। अभी कुएं का पानी मीठा नहीं है। मोहल्ले के रामधन गुलेरिया का मानना है कि दो वर्ष की बरसात के बाद कुएं का पानी मीठा हो जाएगा। सहयोगी संस्था मरुदेश संस्थान के अध्यक्ष डा. घनश्यामनाथ कच्छावा ने बताया कि जोहड़ से अब तक करीब 350 ट्रॉली मिट्टी निकाली जा चुकी है।
इस मौके पर इलियास खां कायमखानी, पार्षद श्रीराम भामा, सुमनेश माटोलिया, कमल नयन तोषनीवाल, पीथाराम ज्यानी, मधुसूदन अग्रवाल, भोमाराम बिजारणियां, ईश्वरसिंह सर्वा, राजू गुलेरिया, रामलाल गुलेरिया, राम स्वरूप, प्रिंयाशु शर्मा, कर्तव्यनाथ कच्छावा आदि ने श्रमदान किया।
यह खबर भी पढ़ें

पेयजल की पाइप लाइन डालने की मांग
लाडनूं. कस्बे के वार्ड २४ में सैनिक स्कूल के पीछे स्थित कॉलोनी में पेयजल पाइप लाइन डालने की मांग को लेकर लोगों ने मंगलवार को एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लिखा गया कि सैनिक स्कूल के पीछे करीब ७० घरों की आबादी है। कॉलोनी में करीब १५ वर्ष पहले डाली गई पाइप लाइन पुरानी होने के कारण जगह-जगह से चॉक हो चुकी है। ऐसे में लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है। समस्या को लेकर जलदाय विभाग के एईएन, जेईएन को भी मौखिक रूप से अवगत करवाया जा चुका है। उन्होंने ढाई इंच की लाइन हटाकर तीन इंच की लाइन डालने का आश्वासन दिया। इसके लिए खुदाई करवाकर पुरानी पाइप लाइन बाहर निकालकर रख दी गई है। करीब १५ दिन से गड्ढ़ा खुदा पड़ा है। समस्या के समाधान के लिए बालचंद सैनी व जगदीश सैनी आदि ने विधायक मनोहर सिंह से भी वार्ता की। उन्होंने समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया था। वार्ड के यशपाल आर्य ने बताया कि जलदाय विभाग के एईएन व जेईएन से समस्या का निराकरण करवाने के लिए कई बार कहा गया। लेकिन समस्या जस की तस है। गर्मी के मौसम में लोगों पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। महंगे दामों पर पानी के टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं। ज्ञापन देने वालों में पार्षद माणक लोहिया, शिवकरण, मोहनलाल चौहान, झूमराराम, पुष्पा, भागीरथ ठोलिया, सरोज, कमला, सुखी देवी, महेंद्र गोस्वामी, सांवरमल, मांगी लाल स्वामी, प्रहलाद गोरा व मुकेश सांखला आदि शामिल थे

Hindi News/ Churu / श्रमदान से बदली मांडेता जोहड़ की तस्वीर

ट्रेंडिंग वीडियो