scriptमोदी के लिए बेहद खास है चूरू, 5 साल पहले यहीं से बदली थी देश की फिजा, कल फिर आ रहे PM | churu lok sabha constituency, pm modi churu rally today | Patrika News
चुरू

मोदी के लिए बेहद खास है चूरू, 5 साल पहले यहीं से बदली थी देश की फिजा, कल फिर आ रहे PM

Pm Modi Churu Rally: शेखावाटी के सियासी रण में सियासी पारा गर्माने लगा है। पांच अप्रेल को पीएम नरेन्द्र मोदी चूरू में पुलिस लाइन मैदान से हुंकार भरेंगे। चूरू के हॉट सीट बने होने की वजह से पीएम की इस सभा पर विपक्ष की भी निगाहें है।

चुरूApr 04, 2024 / 05:43 pm

Santosh Trivedi

pm_modi.jpg

Pm Modi Churu Rally: शेखावाटी के सियासी रण में सियासी पारा गर्माने लगा है। पांच अप्रेल को पीएम नरेन्द्र मोदी चूरू में पुलिस लाइन मैदान से हुंकार भरेंगे। चूरू के हॉट सीट बने होने की वजह से पीएम की इस सभा पर विपक्ष की भी निगाहें है। भाजपा नेताओं की ओर से इस सभा में एक लाख की भीड़ जुटाने का दावा किया जा रहा है।

सभा में सीएम भजनलाल शर्मा व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित कई दिग्गज भी शिरकत करेंगे। सभा को लेकर फिलहाल भाजपा के चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, केबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत, चुनाव कोर कमेटी सदस्य राजेन्द्र राठौड़, संभाग प्रभारी सीआर चौधरी, बीकानेर कलस्टर प्रभारी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, जिला संगठन मंत्री रामगोपाल सुथार, लोकसभा संयोजक ओम सारस्वत आदि ने मोर्चा संभाल रखा हैं।

पीएम ने पिछले चुनाव में यही से दिया नारा: देश नहीं झुकने दूंगा

एयर स्ट्राइक के दिन प्रधानमंत्री मोदी का चूरू का संबोधन आज भी लोगों के जेहन में है। पीएम ने चूरू की धरती से ही कहा था कि सौगंध मुझे है इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा।

बालाकोट एयर स्ट्राइक के दिन चूरू आए मोदी

26 फरवरी 2019 का वह दिन चूरू के लिए ऐतिहासिक बन गया जब इसी दिन रात को बालाकोट एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान को भारत ने सबक सिखाया था। इसी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चूरू आने का कार्यक्रम पहले से तय था। कयास लगाए जा रहे थे कि वे आएंगे की नहीं आएंगे लेकिन पीएम मोदी चूरू आए।

तब मंच पर राहुल कस्वा, अब होंगे झाझड़िया

पांच साल पूर्व हुई सभा में सांसद राहुल कस्वा ने मोदी का अभिनंदन किया था लेकिन इस बार उनकी जगह खेल जगत से आए देवेन्द्र झाझड़िया उनके साथ मंच सांझा करेंगे।

पुलिस मैदान के पास दूसरे मैदान को किया कवर

पुलिस लाइन के मुख्य मैदान के पास ही दूसरे मैदान को भी सभा के लिए कवर किया गया है। इस तरह यह मैदान करीब एक लाख की क्षमता का बताया जा रहा है।

ड्रोन उड़ान पर प्रतिबंध

चूरू जिला मुख्यालय पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा को लेकर प्रशासन सक्रिय हो गया। पीएम के यात्रा कार्यक्रम के दौरान फ्लाइंग जोन के साथ ही ट्रेफिक डाइवर्जन रहेगा। पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री की सभा कार्यक्रम के दौरान हैलीपेड एवं सभा क्षेत्र नो फ्लाइंग जोन रहेगा। उक्त क्षेत्र में किसी प्रकार के ड्रोन आदि उड़ाने पर प्रतिबंध रहेगा।

Hindi News/ Churu / मोदी के लिए बेहद खास है चूरू, 5 साल पहले यहीं से बदली थी देश की फिजा, कल फिर आ रहे PM

ट्रेंडिंग वीडियो