scriptपर्यटकों के लिए गुड न्यूज, आगरा-रणथम्भौर के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, यह रहेगा शेड्यूल | Rajasthan News: You can travel to Agra-Ranthambhore by Vande bharat train | Patrika News
चित्तौड़गढ़

पर्यटकों के लिए गुड न्यूज, आगरा-रणथम्भौर के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, यह रहेगा शेड्यूल

सहूलियत: दो सितंबर से कोटा के रास्ते आगरा तक शुरू होगी, सप्ताह में तीन दिन चलेगी

चित्तौड़गढ़Jul 21, 2024 / 03:32 pm

Rakesh Mishra

vande bharat express
Rajasthan News: चित्तौड़गढ़ के बाशिंदे अब वंदेभारत एक्सप्रेस (vande bharat express) में आगरा तक की सैर कर सकेंगे। यह गाड़ी तीन दिन उदयपुर से वाया चंदेरिया, कोटा होते हुए आगरा और तीन दिन उदयपुर से वाया चंदेरिया, भीलवाड़ा होते हुए जयपुर के लिए संचालित होगी। खास बात यह है कि आगरा जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का सवाई माधोपुर में भी ठहराव होगा, ऐसे में चित्तौडग़ढ़ के बाशिंदों की कम समय में रणथंभौर तक पहुंच भी आसान हो जाएगी। पर्यटकों के लिए यह ट्रेन विशेष फायदेमंद रहेगी।

ट्रेन के संचालन को हरी झण्डी मिली

पर्यटक रणथंभौर टाइगर रिजर्व भ्रमण के साथ ही आगरा की सैर कर ताजमहल देख सकेंगे। रेलवे बोर्ड से जारी आदेश के तहत उदयपुर से आगरा फोर्ट तक वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन को हरी झण्डी मिल गई है। यह ट्रेन कुछ चुनिंदा स्टेशनों पर ठहराव के साथ उदयपुर से चंदेरिया, कोटा होते हुए आगरा पहुंचेगी। ट्रेन के संचालन से पर्यटन का नया सर्किट बनेगा।

यह रहेगा शेड्यूल

वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन दो सितंबर से शुरू होगा। यह ट्रेन सोमवार, गुरुवार व शनिवार को उदयपुर से सुबह 5.45 बजे रवाना होकर चित्तौडग़ढ़ के चंदेरिया रेलवे स्टेशन, कोटा होकर आगरा पहुंचेगी। जबकि उदयपुर से जयपुर के लिए यह ट्रेन बुधवार, शुक्रवार व रविवार को संचालित होगी। उदयपुर से यह ट्रेन 5.45 बजे जयपुर के लिए रवाना होगी। उदयपुर से चलने वाली ट्रेन का नंबर 20981 व आगरा से चलने वाली ट्रेन का नंबर 20982 होगा।

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव

वंदे भारत एक्सप्रेस उदयपुर से सुबह 5.45 मिनट पर रवाना होगी। इसके बाद इसका ठहराव राणाप्रताप नगर स्टेशन, मावली जंक्शन, बेड़च, चंदेरिया, कोटा, सवाईमाधोपुर, गंगापुर सिटी, बयाना व आगरा में होगा। इसी तरह आगरा फोर्ट से यह ट्रेन दोपहर में 3 बजे रवाना होकर रात रात 11.45 बजे उदयपुर पहुंचेगी।

Hindi News/ Chittorgarh / पर्यटकों के लिए गुड न्यूज, आगरा-रणथम्भौर के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, यह रहेगा शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो