scriptचित्रकूट में उमड़े श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा | Flowers showered on devotees in Chitrakoot by helicopter | Patrika News
चित्रकूट

चित्रकूट में उमड़े श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा

धर्मनगरी चित्रकूट में आज सोमवार को सोमवती अमावस्या के अवसर पर प्रशासन ने पहली बार अयोध्या और बनारस की तर्ज पर श्रद्धालुओं के ऊपर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की है।
 

चित्रकूटJul 17, 2023 / 12:19 pm

Vikash Kumar

चित्रकूट में उमड़े श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा की फोटो

चित्रकूट में उमड़े श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा की फोटो

आपको बता दें कि श्रावण मास की आज सोमवती अमावस्या है। जिसमें लाखों की तादाद में श्रद्धालु धर्म नगरी चित्रकूट पहुंचे हैं। और आज सावन का दूसरा सोमवार होने की वजह से शिव भक्त मत गजेंद्र नाथ मंदिर में हजारों की तादाद में श्रद्धालु भगवान शिव के दर्शन पूजन करने के लिए पहुंचे हैं। ऐसे में प्रशासन ने इस बार श्रद्धालुओं के ऊपर हेलीकॉप्टर के माध्यम से जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने बेड़ी पुलिया से लेकर रामघाट तक श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा की है।
वही ऊपर से हुई पुष्प वर्षा देख श्रद्धालुओं की खुशी का ठिकाना नहीं रहा हर कोई हेलीकाप्टर से पुष्प वर्षा होते देख अचंभित हो गए। और अपने अपने मोबाइल से वीडियो बनाने लगे तभी इस कुछ श्रद्धालुओ में जय श्रीराम के नारे भी जमकर लगाए है। वही श्रद्धालुओ ने सरकार की अच्छी व्यवस्था की सराहना करते हुए योगी जी का धन्यवाद ज्ञापित किया है।
वही बांदा चित्रकूट के सांसद आरके पटेल ने कहा है कि आज सोमवती अमावस्या के अवसर पर श्रद्धालुओं पर जो पुष्प वर्षा की गई है। उसके लिए मैं माननीय योगी जी और माननीय प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद ज्ञापित करना चाहता हूं। क्योंकि वह ऐतिहासिक विकास किये है,और आज पहली बार ऐतिहासिक पुष्प वर्षा की है। ऐसे में श्रद्धालुओं का उत्साह और उनके अंदर श्रद्धा देखने को मिली है। जिसके लिए मैं माननीय मुख्यमंत्री और माननीय प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूं।

Hindi News/ Chitrakoot / चित्रकूट में उमड़े श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा

ट्रेंडिंग वीडियो