scriptफैसले से पलटा रेलवे, आज से छिंदवाड़ा से इंदौर तक रद्द रहेगी पेंचवैली | railway dicision creat problam | Patrika News
छिंदवाड़ा

फैसले से पलटा रेलवे, आज से छिंदवाड़ा से इंदौर तक रद्द रहेगी पेंचवैली

पेंचवैली फास्ट पैसेंजर बुधवार से सोमवार तक छिंदवाड़ा से इंदौर तक रद्द रहेगी।

छिंदवाड़ाSep 26, 2018 / 06:48 pm

ashish mishra

patrika news
छिंदवाड़ा. पेंचवैली फास्ट पैसेंजर बुधवार से सोमवार तक छिंदवाड़ा से इंदौर तक रद्द रहेगी। रेलवे विभाग ने बुधवार को अपने ही फैसले को बदलते हुए यह निर्णय लिया। गौरतलब है कि दो दिन पहले रेलवे ने पवारखेड़ा रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण तथा हबीबगंज से इटारसी रेलवे स्टेशन के बीच तीसरी रेल लाइन के विस्तारीकरण के कारण पेंचवेली फास्ट पैसेंजर को छिंदवाड़ा से इटारसी तक चलाने का निर्णय लिया था, लेकिन इस फैसले पर एक दिन ही अमल हो पाया। मंगलवार को पेंचवैली फास्ट पैसेंजर इटारसी तक के लिए रवाना की गई, लेकिन अब यह ट्रेन छिंदवाड़ा से इंदौर के बीच 1 अक्टूबर तक रद्द रहेगी। वहीं इंदौर से छिंदवाड़ा तक पेंचवैली फास्ट पैसेंजर का संचालन 26 सितंबर से 2 अक्टूबर तक नहीं किया जाएगा।
यात्रियों की बढ़ेगी मुश्किल
पेंचवैली फास्ट पैसेंजर के रद्द होने के चलते अब छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में सफर करने वाले छिंदवाड़ा के यात्रियों की भी मुश्किल बढ़ जाएगी। बता दें कि पेंचवैली फास्ट पैसेंजर में एक स्लीपर कोच छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के लिए रिजर्व रहती है। छिंदवाड़ा से एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों को पैसेंजर से आमला तक ले जाया जाता है। जहां स्लीपर कोच छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से जुड़ जाती हैं। वहीं वापसी में भी एक्सप्रेस में लगी बोगी आमला में अलग हो जाती है। जो इंदौर से आने वाली पैसेंजर में जुडक़र छिंदवाड़ा आती है। वहीं छिंदवाड़ा से गोरखपुर तक सफर करने वाले यात्रियों के लिए भी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा।
पातालकोट एक्सप्रेस एवं पैसेंजर है आप्शन
छिंदवाड़ा से जुन्नारदेव, इटारसी, भोपाल होते हुए दिल्ली तक का सफर करने के लिए यात्रियों को पातालकोट एक्सप्रेस पर निर्भर होना होगा। वहीं दिन में छिंदवाड़ा से चलने वाली दिन में अन्य पैसेंजर ट्रेन भी यात्रियों को आमला तक पहुंचाएगी। छिंदवाड़ा से जुन्नारदेव, इटारसी, भोपाल होते हुए दिल्ली तक का सफर करने के लिए यात्रियों को पातालकोट एक्सप्रेस पर निर्भर होना होगा।

Hindi News/ Chhindwara / फैसले से पलटा रेलवे, आज से छिंदवाड़ा से इंदौर तक रद्द रहेगी पेंचवैली

ट्रेंडिंग वीडियो