scriptRailway: ट्राली से छिंदवाड़ा-चौरई रेलमार्ग का सीएओ ने किया निरीक्षण | Railway: CAO inspects the trolley to Chhindwara-Charui railroad | Patrika News
छिंदवाड़ा

Railway: ट्राली से छिंदवाड़ा-चौरई रेलमार्ग का सीएओ ने किया निरीक्षण

सीएओ जबलपुर से नैनपुर पहुंचे थे।

छिंदवाड़ाDec 29, 2020 / 12:18 pm

ashish mishra

Railway: ट्राली से छिंदवाड़ा-चौरई रेलमार्ग का सीएओ ने किया निरीक्षण

Railway: ट्राली से छिंदवाड़ा-चौरई रेलमार्ग का सीएओ ने किया निरीक्षण

छिंदवाड़ा. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल के अंतर्गत छिंदवाड़ा-नैनपुर-मंडला फोर्ट रेल परियोजना के अंतर्गत बिलासपुर से आए चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर(सीएओ) आरएन सोनकर ने सिवनी से छिंदवाड़ा रेलमार्ग पर हो रहे कार्यों का निरीक्षण किया। सीएओ जबलपुर से नैनपुर पहुंचे थे। इस दिन उन्होंने गेज कन्वर्जन विभाग के उप मुख्य अभियंता मनीष लावनकर के साथ नैनपुर से भोमा रेलमार्ग पर हो रहे कार्यों की जांच की। हर एक बिन्दु पर अधिनस्थ अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इसके पश्चात उन्होंने सिवनी से चौरई सेक्शन का निरीक्षण करने के बाद ट्राली से चौरई से छिंदवाड़ा तक आए। देर शाम वह सडक़ मार्ग से जबलपुर लौट गए। रविवार को वह जबलपुर से बिलासपुर जाएंगे। बताया जाता है कि गेज कन्वर्जन विभाग द्वारा जनवरी माह में छिंदवाड़ा से चौरई तक सीआरएस के निरीक्षण की तैयारी की जा रही है। दस से पन्द्रह दिनों में गेज कन्वर्जन विभाग इस सेक्शन का काम पूरा करने के बाद रिपोर्ट सीआरएस के पास भेजेगा। जिसके बाद सीआरएस निरीक्षण की तिथि जारी करेंगे। सीआरएस के निरीक्षण में सबकुछ ठीक रहा तो वे इस सेक्शन को अप्रूव कर देंगे। जिसके बाद छिंदवाड़ा से चौरई तक ट्रेन का परिचालन हो सकेगा।

इनका कहना है…
सीएओ ने नैनपुर से भोमा और सिवनी से छिंदवाड़ा तक रेलमार्ग के कार्यों का निरीक्षण किया। जनवरी माह में सीआरएस की तैयारी चल रही है।
मनीष लावनकर, डिप्टी सीई, गेज कन्वर्जन विभाग

Hindi News/ Chhindwara / Railway: ट्राली से छिंदवाड़ा-चौरई रेलमार्ग का सीएओ ने किया निरीक्षण

ट्रेंडिंग वीडियो