scriptगांधीजी की मानस पुत्री का किया सम्मान | Gandhiji's Manas daughter was respected | Patrika News
छिंदवाड़ा

गांधीजी की मानस पुत्री का किया सम्मान

ग्राम पंचायत रामाकोना तथा महात्मा गांधी स्मारक समिति के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को महात्मा गांधी की मानस पुत्री पुष्पा बेन देसाई का स्मृति चिन्ह तथा शाल उपहार देकर सम्मानित किया गया।

छिंदवाड़ाOct 11, 2022 / 11:55 pm

Sanjay Kumar Dandale

Gandhiji's Manas daughter was respected

Gandhiji’s Manas daughter was respected

छिंदवाड़ा/सौंसर. ग्राम पंचायत रामाकोना तथा महात्मा गांधी स्मारक समिति के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को महात्मा गांधी की मानस पुत्री पुष्पा बेन देसाई का स्मृति चिन्ह तथा शाल उपहार देकर सम्मानित किया गया। गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण से कार्यक्रम की शुरूआत हुई। ग्राम पंचायत प्रांगण में हुए समारोह में अध्यक्षता भाऊराव चौधरी ने की। विधायक विजय चौरे, पूर्व विधायक रामराव महाले उपस्थित थे।
पुष्पा बेन देसाई ने बताया कि वे जब 18 साल की थी मुंबई से गांधीजी के सानिध्य में गुजरात चली गई । उन्होंने रामाकोना की जनता का सम्मान के लिए आभार जताया। उन्होंने युवा वर्ग से नशे से दूर रहने व गांधी विचार धारा को अपनाने को कहा। विधायक चौरे व पूर्व विधायक महाले सहित भाऊराव ने भी विचार व्यक्त किए। संचालन खेमराज श्रीबंधु ने व आभार प्रदर्शन सरपंच श्वेता गोयल ने किया।
मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर किया जागरूक

सौंसर . विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर ग्रामीण आदिवासी समाज विकास संस्थान की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। जामसांवली हनुमान मंदिर परिसर में नागरिकों को मानसिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया। संस्थापक श्यामराव धवले ने बताया ग्राम साइखेडा और घोटी में मानसिक रोगी देखभालकर्ता संगठन के साथ बैठक कर मानसिक रोगियों के देखभाल और उपचार की जानकारी दी गई। कुड्डम में शासकीय प्राथमिक शाला के विद्यार्थियों के साथ मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता रैली निकाली गई। नागरिकों को पम्पलेट और पुस्तिकाएं देकर बताया मनोचिकित्सक ही मानसिक रोग का उपचार कर सकता हैं। उचित उपचार से पीडि़त व्यक्ति स्वस्थ होकर सामान्य जीवन जी सकता हैं। मानसिक रोग के कारण,लक्षण बचाव और उचित उपचार की जानकारी दी गई।

Hindi News / Chhindwara / गांधीजी की मानस पुत्री का किया सम्मान

ट्रेंडिंग वीडियो