scriptरावण का मंदिर बनवाने वाले की बेटी को भाजपा ने दिया टिकट, यहां से लड़ेगी चुनाव | BJP candidate father manmohan shah batti had built Ravana temple Monica Batti is contesting from Amarwada assambly in election 2023 | Patrika News
छिंदवाड़ा

रावण का मंदिर बनवाने वाले की बेटी को भाजपा ने दिया टिकट, यहां से लड़ेगी चुनाव

छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा सीट से बीजेपी प्रत्याशी मोनिका बट्टी के पिता ने रावण का मंदिर बनवाया है। उस मंदिर में रावण की 10 सिरों वाली मूर्ति भी स्थापित की गई है।

छिंदवाड़ाOct 04, 2023 / 05:31 pm

Faiz

bjp candidate monika batti

रावण का मंदिर बनवाने वाले की बेटी को भाजपा ने दिया टिकट, यहां से लड़ेगी चुनाव

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कई राजनीतिक दलों ने प्रदेश की अलग अलग विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित करने शुरु कर दिए हैं। सिर्फ कांग्रेस को छोड़ दें तो अबतक प्रदेश में सक्रीय सभी मुख्य राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। अबतक घोषित हुए उम्मीदवारों में कई नाम तो ऐसे हैं, जिनके नामों की घोषणा के बाद से क्षेत्र में राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गरमा गया है। इन्हीं में से एक चर्चा छिंडवाड़ा जिले की अमरवाड़ा सीट पर भी इन दिनों काफी गर्म है और ये उस समय से बढ़ी है, जब से भाजपा ने इस सीट से उम्मीदवार के तौर पर मोनिका बट्टी को मैदान में उतारा है।


मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर चर्चाओं का बाजार गर्माता जा रहा है। बीजेपी ने गोडवाना पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुई मोनिका बट्टी को यहां से अपने उम्मीदवार के तौर पर उतारा है। बताया जा रहा है कि मोनिका बट्टी पूर्व विधायक और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे मनमोहन शाह बट्टी की बेटी हैं। हालांकि मनमोहन शाह बट्टी का कुछ साल पहले निधन हो चुका है। इसके बाद गोंडवाना पार्टी की कमान मोनिका के कांधों पर सौंपी गई थी। लेकिन, अचानक ही पछले दिनों मोनिका ने पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा ज्वाइन कर ली और इसके एक सप्ताह बाद ही भाजपा ने उन्हें उसी सीट से उम्मीदवार के तौर पर उतार दिया।

 

यह भी पढ़ें- भाजपा नेता बोले- मेरा काम न करे ऐसा अफसर अबतक पैदा नहीं हुआ


बीजेपी प्रत्याशी के पिता ने बनवाया था रावण का मंदिर

bjp candidate monika batti

मनमोहन शाह बट्टी ने अपने गांव देवरी में रावण का एक मंदिर बनवाया था। इस मंदिर में बकायदा रावण की दस सिर वाली मूर्ति भी स्थापित करवाई गई थी। इस मंदिर को मनमोहन शाह बट्टी ने विधायक रहते हुए साल 2003 से 2008 के बीच बनवाया था।मनमोहन शाह बट्टी को रावण के उपासक भी माना जाता था। यही कारण था कि उन्होंने अपने गृह गांव में रावण के मंदिर का निर्माण कराया था।

 

यह भी पढ़ें- मुंह में शिकार दबाकर ले जा रहा था बाघ, देखकर हैरान रह गए लोग, VIDEO


मोनिका बड्टी का विरोध

यही कारण है कि, क्षेत्र में बीजेपी नेता मनमोहन शाह बट्टी को सनातन विरोधी बताकर उनकी बेटी की उम्मीदवारी का विरोध किया जा रहा है। मनमोहन शाह बट्टी बीते विधानसभा चुनाव में गोंडवाना पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर दूसरे स्थान पर थे और बीजेपी तीसरे स्थान पर थी। साल 2020 में मनमोहन शाह बट्टी के निधन के बाद से उनकी बेटी राजनीति में सक्रिय हुईं और इस बार बीजेपी की तरफ से इसी सीट से चुनावी मैदान में उतर गई हैं।

//?feature=oembed

Hindi News/ Chhindwara / रावण का मंदिर बनवाने वाले की बेटी को भाजपा ने दिया टिकट, यहां से लड़ेगी चुनाव

ट्रेंडिंग वीडियो