scriptऑपरेशन प्रहार के तहत शराब तस्करों के खिलाफ बड़ा एक्शन, 23 दिन में बनाए गए 5000 प्रकरण | Big action against liquor smugglers under Operation Prahar | Patrika News
छिंदवाड़ा

ऑपरेशन प्रहार के तहत शराब तस्करों के खिलाफ बड़ा एक्शन, 23 दिन में बनाए गए 5000 प्रकरण

नशीले पदार्थ, अवैध शराब ब्रिकी, कुचियाओं व ठिकानों पर दी जा रही दबिश।

छिंदवाड़ाDec 04, 2022 / 04:53 pm

Faiz

News

ऑपरेशन प्रहार के तहत शराब तस्करों के खिलाफ बड़ा एक्शन, 23 दिन में बनाए गए 5000 प्रकरण

छिंदवाड़ा. अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध चलाए जा रहे ऑपरेशन प्रहार के तहत प्रदेशभर में कार्रवाई की जा रही है। इसमें नशीले पदार्थ, अवैध शराब ब्रिकी व उनके ठिकानों, अवैध मादक पदार्थों पर अंकुश लगाना पुलिस व आबकारी का लक्ष्य है। अभियान में आठ नवंबर से कार्रवाई की शुरुआत की गई। पुलिस व आबकारी ने मिलकर पांच हजार से ज्यादा प्रकरण बनाए हैं तथा जिले में कार्रवाई जारी है। चौरई पुलिस ने अभियान के दौरान दो बार नशीले पदार्थ गांजे की खेप पकड़ी है। वहीं, कोतवाली पुलिस ने अवैध हुक्का पार्लर पर दबिश देकर संचालक पर प्रकरण दर्ज किया था। एडीजी उमेश जोगा के जिले के निरीक्षण के दौरान पुलिस ने एक दिन में 165 अवैध शराब के प्रकरण दर्ज किए थे।


अपराध संख्या

-एनडीपीएस एक्ट 05

-अवैध शराब 1157

-जब्त शराब 8190 लीटर

-शराब पीकर वाहन चलाने 188

-नशीले पदार्थ 287

-अवैध मादक पदार्थ 1164

-अवैध ठिकानों पर दबिश 1741

 

यह भी पढ़ें- दो बाइकों की जोरदार भिड़ंत, भीषण हादसे में 4 की मौत, 2 की हालत गंभीर


आबकारी विभाग की दो अक्टूबर से कार्रवाई

-प्रकरण 737

-शराब जब्त 2177 लीटर

-महुआ लहान जब्त 140685 किलो


जागरूकता कार्यक्रम

छिंदवाड़ा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार उईके के अनुसार, पुलिस ने अवैध मादक पदार्थ के विरुद्ध चलाए गए अभियान के तहत जिलेभर में कार्रवाई की है। आठ नवंबर से अब तक सभी थाना क्षेत्रों में अवैध ठिकानों, अवैध शराब व नशीले पदार्थ के खिलाफ अभियान चलाकर प्रकरण दर्ज किए गए हैं। यह अभियान लगातार चलेगा। अभियान के तहत पुलिस विभाग ने जिलेभर में जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए हैं। जिन स्थानों पर अवैध शराब के साथ ही अवैध गतिविधियां संचालित होती आ रही हैं, नशे के कारण परिवार परेशान हैं और बर्बादी की ओर बढ़ रहा है, ऐसे स्थानों पर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने जागरूकता शिविर आयोजित किए हैं।

छिंदवाड़ा के सहायक आबकारी अधिकारी अमिताभ त्रिपाठी ने बताया कि, आबकारी विभाग ने भी जिलेभर में अवैध ठिकानों पर दबिश देते हुए कार्रवाई की है। दो अक्टूबर से वर्तमान तक तकरीबन 737 लोगों पर प्रकरण दर्ज किए गए हैं। इसमें 2177 लीटर शराब जब्त की गई है। यह अभियान लगातार चलाया जाएगा।

 

अजब गजब : यहां बकरे दे रहे दूध, यकीन नहीं हो रहा तो खुद देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/https://www.youtube.com/watch/BLa9lMbBswA&feature=youtu.be

Hindi News/ Chhindwara / ऑपरेशन प्रहार के तहत शराब तस्करों के खिलाफ बड़ा एक्शन, 23 दिन में बनाए गए 5000 प्रकरण

ट्रेंडिंग वीडियो