scriptBig action: धार्मिक स्थानों से उतरवाए गए 146 लाउड स्पीकर | Patrika News
छिंदवाड़ा

Big action: धार्मिक स्थानों से उतरवाए गए 146 लाउड स्पीकर

– सीएम के आदेश का पालन
– कार्रवाई में जुटा राजस्व व पुलिस का अमला
– निर्धारित सीमा से अधिक आवाज होने पर हटाने की कार्रवाई

छिंदवाड़ाMay 27, 2024 / 11:38 am

prabha shankar

action on loudspeaker

action on loudspeaker

Action on loudspeaker
जिले में धार्मिक स्थानों से लाउडस्पीकर उतरवाने की कार्रवाई शनिवार को पुलिस व राजस्व अमले ने की है। सीएम डॉ मोहन यादव के निर्देश के बाद जिला प्रशासन एक्शन में आया। संयुक्त टीम ने धार्मिक स्थानों से 146 लाउड स्पीकर उतरवाए जो तय सीमा से अधिक बिना अनुमति के लगाए गए थे।
नियमों की बात की जाए तो दिन के समय 55 डेसीबल तथा रात्रि में 45 डेसीबल का उपयोग किया जा सकता है। बिना अनुमति के लाउडस्पीकर का उपयोग नहीं किया जा सकता। इसके लिए एसडीएम की अनुमति लेना आवश्यक है। जिन स्थानों पर अनुमति नहीं थी वहां पर यह कार्रवाई मुख्य रूप से की गई है। इससे पूर्व में भी राज्य शासन के निर्देश पर पुलिस व राजस्व की टीम ने कार्रवाई करते हुए लाउडस्पीकर उतरवाने की कार्रवाई की थी। अमला फिर से जिलेभर में कार्रवाई करने निकला है।

पांढुर्ना: हटाए 35 लाउडस्पीकर

जिला पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार त्रिपाठी के निर्देशन में शनिवार को पुलिस हरकत में आई और धार्मिक स्थलों से 35 लाउडस्पीकर उतरवाए गए। जानकारी के अनुसार पुलिस विभाग ने जिले में नौ मंदिरों और 15 मस्जिदों से कुल 35 लाउडस्पीकर हटाए। धार्मिक स्थलों के प्रबंधकों को राज्य सरकार के आदेश का पालन करने की समझाइश दी। इस दौरान सभी थाना निरीक्षक मौजूद थे।

इनका कहना है

शासन के आदेश के बाद धार्मिक स्थानों से लाउडस्पीकर उतरवाने की कार्रवाई की गई है। आने वाले दिनों में खुले में मांस बिक्री को लेकर भी कार्रवाई की जाएगी।
मनीष खत्री, पुलिस अधीक्षक, छिंदवाड़ा

शहर समेत पूरे जिले के धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई की जा रही है। कहीं भी लाउडस्पीकर केवल एक होगा। उसकी अनुमति भी तहसीलदार-एसडीएम से लेनी होगी।
सुधीर जैन, एसडीएम छिंदवाड़ा

Hindi News / Chhindwara / Big action: धार्मिक स्थानों से उतरवाए गए 146 लाउड स्पीकर

ट्रेंडिंग वीडियो