scriptAmarwara By-Election: अमरवाड़ा उपचुनाव में भाजपा के कमलेश शाह के सामने कांग्रेस के धीरेनशा | Amarwara By Election Congress Declared Dhirensha Ivnati name | Patrika News
छिंदवाड़ा

Amarwara By-Election: अमरवाड़ा उपचुनाव में भाजपा के कमलेश शाह के सामने कांग्रेस के धीरेनशा

Amarwara By-Election: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने की प्रत्याशी के नाम की घोषणा, भाजपा ने कमलेश शाह को बनाया है उम्मीदवार,

छिंदवाड़ाJun 19, 2024 / 07:18 pm

Shailendra Sharma

Amarwara By-Election
Amarwara By-Election: छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा के कमलेश शाह के मुकाबले कांग्रेस ने भी धीरेनशा इवनाती को चुनावी मैदान में उतारा है। धीरेनशा इवनाती अमरवाड़ा में कांग्रेस का तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि धीरेनशा इवनाती ऐसे प्रत्याशी हैं जो भाजपा के साथ ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के वोट बैंक में भी सेंध लगा सकते हैं।
Amarwara By-Election congress candidate Dhirensha Ivnati

कौन हैं धीरेनशा इवनाती ?

कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी बनाए गए धीरेनशा इवनाती दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी हैं और आंचल कुंड धाम दरबार के कर्ताधर्ता सुखदेव दादा के बेटे हैं। आंचलकुंड दरबार का आदिवासी समाज में काफी प्रभाव है। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री अमित शाह ने आंचल कुंड धाम से विजय संकल्प अभियान का शंखनाद किया था। अब इसी दरबार में ही कांग्रेस ने भी अपना प्रत्याशी तलाशा है।

अमरवाड़ा में त्रिकोणीय मुकाबला

अमरवाड़ा उपचुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है। इसमें एक तरफ भाजपा के कमलेश शाह हैं जो कि राजपरिवार से आते हैं और तीन बार विधायक रह चुके हैं। तो वहीं कांग्रेस की ओर से धीरेनशा इवनाती हैं जो आंचल कुंड दरबार से आते हैं। इसी बीच गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी देव रावेन भलावी ने भी बुधवार को नामांकन दाखिल कर चुनावी मैदान में दस्तक दे दी है। बता दें कि अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को वोटिंग होगी और 13 जुलाई को रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

Hindi News/ Chhindwara / Amarwara By-Election: अमरवाड़ा उपचुनाव में भाजपा के कमलेश शाह के सामने कांग्रेस के धीरेनशा

ट्रेंडिंग वीडियो