scriptपंडित धीरेन्द्र शास्त्री दिव्य दरबार की जगह इन दिनों कर रहे ये काम…देखें वीडियो | Pandit Dhirendra Shastri Bageshwar Dham on Maun vrat on Shore of Ken River | Patrika News
छतरपुर

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री दिव्य दरबार की जगह इन दिनों कर रहे ये काम…देखें वीडियो

Pandit Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेन्द्र शास्त्री सुबह-सुबह केन नदी के तट पर पहुंचे और प्रणाम कर किया स्नान, सामने आई तस्वीरें..।

छतरपुरOct 09, 2024 / 05:48 pm

Shailendra Sharma

Pandit Dhirendra Shastri
Pandit Dhirendra Shastri: लोगों के मन की बात बिन बताए पर्ची पर लिखकर उनका समाधान बताने वाले बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेन्द्र शास्त्री इन दिनों ने एक विशेष काम में लगे हैं और इसके कारण ही उनका दिव्य दरबार इन दिनों नहीं लग रहा है। दरअसल नवरात्रि में पंडित धीरेन्द्र शास्त्री मौन व्रत रखे हुए हैं और विशेष पूजा साधना में जुटे हैं जिसके कारण वो बागेश्वर धाम में भी सिर्फ एक घंटा ही बाहर से आने वाले भक्तों दर्शन दे रहे हैं।
देखें वीडियो-


मौन व्रत साधना में लीन पंडित धीरेन्द्र शास्त्री

छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेन्द्र शास्त्री नवरात्रि में मौन साधना में लीन हैं। वो आदि शक्ति मां दुर्गा की उपासना कर रहे हैं। विश्व कल्याण और भारत हिंदू राष्ट्र का संकल्प लेकर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की साधना जारी है। बागेश्वर धाम के सेवादार ऋषि शुक्ला ने बताया कि “बाबा महाराज संकल्पों की पूर्ति के लिए साधना कर रहे हैं। वे 9 दिनों तक उपवास रखकर माता रानी के नाम का जप करने में लगे हैं। बागेश्वर धाम में सप्त कुण्डीय शतचण्डी महायज्ञ चल रहा है, इस महायज्ञ में भी जगत के कल्याण के लिए आहूतियां डाली जा रही हैं। पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री दिन में एक बार अपने साधना कक्ष से बाहर निकलकर यहां आने वाले लाखों लोगों के समुदाय को दर्शन लाभ देते हुए आशीर्वाद देतें हैं।

यह भी पढ़ें

‘लाड़ली बहना योजना से बिगड़ी अर्थव्यवस्था, अगले महीने से हो जाएगी बंद’ मचा सियासी हड़कंप

Bageshwar Dham Pandit Dhirendra Shastri


केन नदी के तट पर की साधना

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए हैं जिनमें वो केन के तट पर साधना करते दिख रहे हैं। बताया गया है कि पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ब्रह्म मुहूर्त में बागेश्वर धाम से करीब 25 किमी. दूर केन नदी पर पहुंचे और स्नान कर तट पर बैठकर ही हवन किया। इस दौरान बनारस से आए यज्ञ आचार्य राजा पांडे महाराज द्वारा मंत्रोच्चार किया गया।

Hindi News / Chhatarpur / पंडित धीरेन्द्र शास्त्री दिव्य दरबार की जगह इन दिनों कर रहे ये काम…देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो