scriptआखिर किस बीमारी से जूझ रहे हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री, जिसका इलाज करने मुंबई से आ रहे हैं विशेष डॉक्‍टर? | pandit dhirendra krishna shastri suffering hair loss problem Hair transplant specialist Doctor Ashok Sinha Mumbai will treat soon | Patrika News
छतरपुर

आखिर किस बीमारी से जूझ रहे हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री, जिसका इलाज करने मुंबई से आ रहे हैं विशेष डॉक्‍टर?

Pandit Dhirendra Krishna Shastri : बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्‍द्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों एक बीमारी से परेशान हैं। उनकी बीमारी का नाम है ‘हेयर लॉस’। आइये जानते हैं मुंबीई के हेयर ट्रांसप्लांट एक्सपर्ट डॉक्टर अशोक सिन्‍हा ने उन्हें क्या सलाह दी है।

छतरपुरJul 25, 2024 / 02:13 pm

Faiz

Pandit Dhirendra Krishna Shastri
Pandit Dhirendra Krishna Shastri : भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में जगह जगह पहुंचकर लोगों के दुख, समस्याएं और बीमारियों का निराकरण करने वाले बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्‍द्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों खुद ही एक बीमारी से जूझ रहे हैं। उनकी बीमारी का नाम है ‘हेयर लॉस’। जी हां, क्यूट से चेहरे वाले पंडित शास्त्री इन दिनों बालों के झड़ने की समस्या से खासा परेशान हैं। खबर ये भी है कि उनकी इस समस्या का निराकरण करने मुंबई का एक विशेष डॉक्‍टर जल्द ही उनके आश्रम आने वाला है। ये डॉक्टर न सिर्फ बाबा के इलाज का पर्चा बनाएगा, बल्कि उनकी समस्या के निराकरण संबंधी सलाह भी देगा।
इस घटनाक्रम के बीच सवाल ये उठ रहा है कि देश-दुनिया की पर्चा बनाकर समस्‍याओं का निदान करने वाले बाबा बागेश्वर को बालों की ऐसी कितनी गंभीर समस्या है कि, उनके इलाज के लिए कोई और विशेषज्ञ आ रहा है। सवाल ये भी है कि आखिर वो कौन डॉक्‍टर है जो बाबा का इलाज करने उनके आश्रम आने वाला है ?
यह भी पढ़ें- इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध के बीच भोपाल आए अल-अक्सा मस्जिद के चीफ इमाम

धीरेंद्र शास्त्री ने डॉक्‍टर को आश्रम बुलाया

Pandit Dhirendra Krishna Shastri
बता दें कि बीती गुरु पूर्णिमा के मौके पर बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और हेयर ट्रांसप्लांट विशेषज्ञ डॉ. अशोक सिन्‍हा की लाइव मुलाकात हुई थी। इस दौरान बाबा बागेश्वर ने डॉक्टर सिन्हा को अपने बालों की समस्या के संबंध में जानकारी देकर आश्रम आने के लिए आमंत्रित किया था। अब जानकारी सामने आई है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथाओं के डेट्स के बीच समय निकालकर डॉ. सिन्‍हा को मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित बागेश्वर धाम आश्रम बुलाया जाएगा। यहां डॉ. सिन्हां पंडित शास्त्री को उचित सलाह देने के साथ साथ नियमित उपचार करेंगे। इसके लिए वो कुछ दिन आश्रम में रुक भी सकते हैं।
यह भी पढ़ें- भीषण सड़क हादसे में चौकी प्रभारी की मौत, 2 आरक्षक घायल, गश्त के दौरान ट्रक में जा घुसा पुलिस वाहन

पंडित धीरेंद्र शास्त्री को क्‍या बीमारी है ?

Pandit Dhirendra Krishna Shastri
मिली जानकारी के अनुसार, पंडित धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों बाल झड़ने की समस्या से परेशान हैं। इसी के चलते मुंबई हेयर ट्रांसप्लांट एक्सपर्ट डॉ. अशोक सिन्हा ने पंडित शास्त्री को गंजेपन से बचने के लिए विशेष सलाह दी है। अशोक सिन्‍हा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो शेयर करते हुए धीरेंद्र शास्त्री के बालों पर कई खुलासे किए। वीडियो में डॉ. सिन्हा ने ये तक कहा कि ‘बाघेश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दुनियाभर के लोगों की पर्ची निकालते हैं, लेकिन मैंने उनकी पर्ची निकाली है।’

बालों का स्तर

वीडियो में डॉ. सिन्हा ने ये भी कहा कि धीरेंद्र शास्त्री के सिर के क्राउन एरिया में थर्ड लेवल का थिनिंग और फ्रंट और मिड स्कल एरिया में सेकंड लेवल का थिनिंग है। इसके अलावा, दोनों एंगल में बाल्डनेस भी है। उन्होंने बताया कि बाल दो तरह के होते हैं। एक मोटा और दूसरा पतला। पतले बाल गिरते हैं पर दिखते नहीं हैं, जिससे बगैर हेयर लॉस के भी डेंसिटी कम होती जाती है।
यह भी पढ़ें- PM Shri School के बुरे हाल, तालाब बना कैंपस, कमर तक पानी से गुजरकर बच्चे पहुंचते हैं स्कूल, देखें Video

इस समस्या की वजह

Pandit Dhirendra Krishna Shastri
डॉ. अशोक सिन्हा ने धीरेंद्र शास्त्री की इस समस्‍या का मुख्‍य कारण जेनेटिक बताया है। डॉ. सिन्हा ने ये भी बताया कि शास्त्री जी रात में देर से सोते हैं और वक्त पर खाना नहीं खाते हैं। उनकी मिठाई खाने की आदत और प्रोटीन की कमी भी समस्या को बढ़ा रही है।

क्‍या है डॉक्‍टर की सलाह?

डॉ सिन्हा ने धीरेंद्र शास्त्री के लिए ट्रीटमेंट की सलाह भी दी है, जिसमें टॉपिकल सॉल्यूशन मिनोक्सिडिल और फिनस्टेराइड शामिल हैं। साथ ही धीरेंद्र शास्त्री को मल्टीविटामिन लेने की सलाह दी है। डॉक्‍टर ने उन्हें ये भी सलाह दी है कि उन्हें रात 8 बजे तक भोजन करके कम से कम 10 बजे तक सो जाना चाहिए। इसके साथ ही डॉक्‍टर ने उन्‍हें मीठा कम खाने की भी सलाह दी है। इसके साथ ही, उन्हें अधिक प्रोटीन का सेवन करने की सलाह दी है। अगर उन्‍हें दवाइयों से परहेज हो तो पीआरपी कराने को कहा गया है।

Hindi News/ Chhatarpur / आखिर किस बीमारी से जूझ रहे हैं पंडित धीरेंद्र शास्त्री, जिसका इलाज करने मुंबई से आ रहे हैं विशेष डॉक्‍टर?

ट्रेंडिंग वीडियो