scriptकक्षा 3 में ‘रीना ने अहमद को लिखी चिट्ठी’, NCERT के खिलाफ पहुंची ‘लव-जिहाद’ की शिकायत | ncert controversy class 3 environment book reena written letter to ahmed father complaint increased love jihad | Patrika News
छतरपुर

कक्षा 3 में ‘रीना ने अहमद को लिखी चिट्ठी’, NCERT के खिलाफ पहुंची ‘लव-जिहाद’ की शिकायत

NCERT Controversy: बेटी को चिट्ठी पढ़ते देख तमतमाया पिता पहुंचा पुलिस स्टेशन, NCERT के खिलाफ की शिकायत, बोला ये क्या पढ़ाया जा रहा है स्कूल में…

छतरपुरSep 22, 2024 / 08:49 am

Sanjana Kumar

NCERT Controversy
NCERT Controversy: एनसीईआरटी की कक्षा 3 की पर्यावरण विषय की किताब में पढ़ाई जा रही ‘रीना की चिट्ठी अहमद के नाम’ पर विवाद खड़ा हो गया है। खजुराहो की छात्रा के पिता डॉ. राघव पाठक ने आपत्ति दर्ज कराते हुए पुलिस से मामले की शिकायत की है।
पिता का कहना है, इससे लव जिहाद बढ़ेगा। हिन्दू लड़की मुस्लिम लड़के को पत्र लिख रही है। एसडीओपी सलिल शर्मा ने उन्हें एनसीईआरटी से शिकायत करने की सलाह दी।

पिता की आपत्ति

तीसरी कक्षा में पर्यावरण विषय के 17 नंबर पेज पर ‘चिट्ठी आई है’ शीर्षक से एक कहानी है। इसमें रीना अहमद को चिट्ठी में छुट्टियों में अगरताल आने का निमंत्रण देती है, अंत में लिखती है तुम्हारी रीना। इस पर शिकायतकर्ता पिता का कहना है कि मेरी बेटी किताब को पढ़ रही है, मैं नहीं चाहता उसके मन में गलत भाव आए।

Hindi News/ Chhatarpur / कक्षा 3 में ‘रीना ने अहमद को लिखी चिट्ठी’, NCERT के खिलाफ पहुंची ‘लव-जिहाद’ की शिकायत

ट्रेंडिंग वीडियो