scriptदो घंटे बाधित रही ट्रेन सेवाएं | Two hours interrupted train services | Patrika News
चेन्नई

दो घंटे बाधित रही ट्रेन सेवाएं

ताम्बरम एवं पेरंगलत्तूर स्टेशनों के बीच विद्युत लाइन में बाधा के चलते उपनगरीय मार्ग पर चलने वाली टे्रन सेवाएं करीब दो घंटे तक बाधित रही। इससे यात्रियों को परेशानी हुई। दो लोकल ट्रेनें निरस्त करनी पड़ी तथा कई ट्रेनें विलम्ब से पहुंची। आखिर में प्रभावित ट्रेन को डीजल से संचालित ट्रेन की मदद से हटाया गया।

चेन्नईDec 31, 2017 / 10:12 pm

मुकेश शर्मा

Two hours interrupted train services

Two hours interrupted train services

चेन्नई।ताम्बरम एवं पेरंगलत्तूर स्टेशनों के बीच विद्युत लाइन में बाधा के चलते उपनगरीय मार्ग पर चलने वाली टे्रन सेवाएं करीब दो घंटे तक बाधित रही। इससे यात्रियों को परेशानी हुई। दो लोकल ट्रेनें निरस्त करनी पड़ी तथा कई ट्रेनें विलम्ब से पहुंची। आखिर में प्रभावित ट्रेन को डीजल से संचालित ट्रेन की मदद से हटाया गया। दक्षिण रेलवे ने घटना की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दिए हैं। शनिवार सुबह 9.45 बजे यह घटना हुई। घटना के वक्त चेन्नई बीच से मरैमलैनगर की तरफ जाने वाली ट्रेन ताम्बरम व पेरंगलत्तूर के बीच से गुजर रही थी।

जब ट्रेन पेरंगलत्तूर स्टेशन पहुंची तो पता चला कि मोटर केबिन में बिजली आपूर्ति बन्द है। इस दौरान रेल के ऊपरी हिस्से जहां से बिजली आपूर्ति होती है जोरदार आवाज सुनाई दी। इस पर अचानक ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका गया। जब जांच की तो पता चला कि ट्रेन के ऊपरी हिस्से से बिजली प्राप्त करने वाला उपकरण ढंग से काम नहीं कर रहा था। बाद में चेन्नई डिविजन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और खामियों को दुरुस्त किया। करीब 45 मिनट बाद ताम्बरम से डीजल की ट्रेन पहुंची और पिछले हिस्से से अटैच कर उस ट्रेन को ताम्बरम लाया गया।

इसके चलते पेरंगलत्तूर एवं ताम्बरम जाने वाले यात्रियों को सडक़ मार्ग से जाना पड़ा। इस दौरान ताम्बरम एवं चेंगलपेट के बीच चलने वाली दो ट्रेनें निरस्त करनी पड़ी। वहीं चेंगलपेट से चेन्नई बीच जाने वाली ईएमयू ट्रेन करीब 30 मिनट देरी से पहुंची। सुबह करीब 11.30 बजे ट्रेन सेवाएं नियमित हो पाई। दक्षिण रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। यदि रखरखाव में कोई कमी पाई गई तो संबंधित कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

विश्वकर्मा कल्याण संघ की 17वीं वर्षगांठ मनाई


तूतीपेट स्थित कालविश्वम सभा भवन में शनिवार को विश्वकर्मा संघ का 17वां वर्षगांठ कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि सिंदल मठ के 65वें मठाधिपति स्वामी शिवराज ने कार्यक्रम का उदघाटन किया। कार्यक्रम में सचिव जनार्दनन ने संघ की ओर से जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत गरीबों व सदस्यों के परिजनों को वर्ष भर दिए गए सहयोग व कार्यों का उल्लेख किया।
कार्यक्रम में संघ की ओर से मठाधिपति ने स्कूली बच्चों को किताबें, कॉपी एवं गरीबों को सहायता सामग्री वितरित की। संघ अध्यक्ष तेजा मूर्ति, उपाध्यक्ष पन्नीरसेल्वम, अन्नामलै सहित कई लोग शामिल थे।

Hindi News/ Chennai / दो घंटे बाधित रही ट्रेन सेवाएं

ट्रेंडिंग वीडियो