scriptतमिलनाडु में CAA को लेकर राजनाथ सिंह बोले- नागरिकता अधिनियम से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी | Tamil Nadu: Rajnath Singh's Roadshow in Tenkasi constituency | Patrika News
चेन्नई

तमिलनाडु में CAA को लेकर राजनाथ सिंह बोले- नागरिकता अधिनियम से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी

भाजपा ने जो वादा किया, उसे हमेशा पूरा किया और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करना और धारा 370 एवं सीएए को निरस्त करना ऐसे ही वादे थे।

चेन्नईApr 08, 2024 / 06:11 pm

PURUSHOTTAM REDDY

तमिलनाडु में CAA को लेकर राजनाथ सिंह बोले- नागरिकता अधिनियम से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी

तमिलनाडु में CAA को लेकर राजनाथ सिंह बोले- नागरिकता अधिनियम से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी

चेन्नई.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के लागू होने से किसी भी भारतीय की नागरिकता नहीं जाएगी, भले ही वह किसी भी धर्म से संबंध रखता हो।

उन्होंने विपक्षी दल कांग्रेस और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) पर इस मुद्दे को लेकर ‘‘भ्रम पैदा करने’’ का आरोप लगाया। राजनाथ ने लोकसभा चुनाव में नामक्कल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के पी रामलिंगम के समर्थन में यहां एक रोड शो करने के बाद कहा कि भाजपा ने जो वादा किया, उसे हमेशा पूरा किया और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करना और धारा 370 एवं सीएए को निरस्त करना ऐसे ही वादे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘हमने नागरिकता अधिनियम का वादा किया था और हमने इसे पूरा किया। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि भारत के किसी भी नागरिक की नागरिकता नहीं जाएगी – चाहे वह हिंदू हो, मुसलमान हो, ईसाई हो, पारसी हो या यहूदी हो। उन्होंने कहा, ‘‘द्रमुक और कांग्रेस इस मामले पर भ्रम पैदा कर रहे हैं।

तीन तलाक को समाप्त किए जाने पर उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म की ‘‘माताएं और बहनें हमारी माताएं और बहनें’’ हैं। राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘किसी भी धर्म की हमारी माताओं और बहनों पर हर अत्याचार के खिलाफ हम उनके साथ खड़े हैं और हमने तीन तलाक को खत्म करके यह साबित कर दिया है।’’

 

Hindi News/ Chennai / तमिलनाडु में CAA को लेकर राजनाथ सिंह बोले- नागरिकता अधिनियम से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी

ट्रेंडिंग वीडियो